108 मेधावी छात्राओं को मिला ‘लक्षिका सम्मान’

108 मेधावी छात्राओं को मिला ‘लक्षिका सम्मान’

रायपुर : महिला एवं बाल विकास मंत्री रमशीला साहू के मुख्य आतिथ्य में आयोजित लक्षिका सम्मान समारोह 2017 में प्रदेश की 108 मेधावी छात्राओं का सम्मान किया गया। छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग द्वारा पिछले वर्ष 2016 में इसकी शुरूआत की गई थी।

बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने और छात्राओं को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से प्रदेश के विद्यालयों में कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में जिले में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाली छात्राओं को "लक्षिका सम्मान" दिया जाता हैं।

पंडित जवाहर लाल नेहरू(एलोपैथी )चिकित्सा महाविद्यालय में आयोजित इस समारोह में विगत वर्ष 19 नवंबर को महारानी लक्ष्मी बाई की जयंती पर आयोजित वीरांगना मार्च में भाग लेने वाली छात्राओं को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

साथ ही छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग द्वारा लिंग भेद को दूर करने के उद्देश्य से प्रारम्भ किये गए 'जेंडर समता प्रहरी' अभियान पर व्याख्यान एवं “बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं” अभियान पर केंद्रित सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। इस मौके पर महिला एवं बाल विकास मंत्री रमशिला साहू ने बालिकाओं को शासन की योजनाओं से अवगत कराया और हर हालात में पढाई जारी रखने की बात कही।

 


Share
Bulletin