रेल में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए शुरू की गई डायल 182

रेल में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए शुरू की गई डायल 182

हाकिम नासिर - रेलवे पुलिस और जिला पुलिस के तत्वाधान में महासमुंद में आज रेलवे स्टेशन पर रेल में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए शुरू की गई डायल 182 के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए एक दिवसीय जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया रेलवे स्टेशन पर आयोजित इस कार्यक्रम में उपस्थित स्कूली बच्चों और यात्रा करने वाले लोग मौजूद रहे लोगों को जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक के माध्यम से ट्रेनों में जहर खुरानी, पाकेटमारी, धोखाधड़ी, महिलाओं और युवतियों के साथ छेड़खानी के समय सतर्कता बरतने और डॉयल 182 के उपयोग से मदद लेने को समझाया गया।

जहां कालेज के छात्र-छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक के जरिये लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया कार्याशाला के दौरान पुलिस बालमित्र की टीम ने  ट्रेन में होने वाली घटनाओं से बचने के लिए भी सेल्फ डिफेंस के तरीकों को भी नाटकीय ढंग से प्रस्तुत कर आम लोगों को जहां जागरूक करने का प्रयास किया गया। वहीं कार्यक्रम के मुख्यअतिथि पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने डायल 182 के महत्व को लोगों को बताया।

गौरतलब है कि महासमुंद पुलिस की यह जागरूकता कार्यक्रम निश्चत ही आम यात्रियों के लिए लाभकारी सिद्ध होगा कार्यक्रम में आरपीएफ पुलिस के जवानों के साथ पुलिस विभाग के अधिकारी कर्मचारी और स्कूली बच्चें और यात्री उपस्थित थे। कार्यक्रम में शामिल होने वाले छात्राओं का कहना है कि नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का प्रयास एक सराहनीय काम है, जसके जरिये उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला है।


Share
Bulletin