विस चुनाव को लेकर बीजेेपी कर रही मिशन 65 पर काम

विस चुनाव को लेकर बीजेेपी कर रही मिशन 65 पर काम

धीरज दुबे : विधानसभा चुनाव को लेकर जहां बीजेपी मिशन 65 पर काम कर रही है तो वहीं कांग्रेस को भी अपने मौजूदा विधायकों के कार्यकाल में एन्टी एंकम्बेंसी का डर सता रहा है। नेता प्रतिपक्ष ने कोरबा में साफ कहा है कि उन्होंने सभी विधायकों से हाथ जोड़ लिया है कि वे टिकट के लिए आश्वस्त न रहें। बतौर नेता प्रतिपक्ष दावेदारों की पैनल में विधायकों का नाम शामिल जरूर होगा लेकिन टिकट मिले जरूरी नहीं है। उन्होंने कहा MLA इज नॉट ग्रीटिंग, विक्ट्री इज ग्रीटिंग हमारे लिए जीत जरूरी है।

उन्होंने वर्ष 2013 की बात बताते कहा कि 2013 के चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने अपने एक मौजूदा विधायक को छोड़ शेष 34 विधायकों को टिकट दी थी जिसमे से केवल 8 विधायक ही जीत सुनिश्चित कर सके थे। लिहाजा मौजूदा समय में विधायकों की टिकट कटना तय है। हालांकि उन्होंने कितने विधायको की टिकट कटेगी इस पर अभी खुलकर कुछ नहीं कहा न ही उन्होंने टिकट घोषणा को लेकर स्पष्ट कोई जवाब दिया लेकिन विधायकों की टिकट काटने के बयान देकर उन्होंने कइयों के दिल की धड़कन जरूर बढ़ा दी है। दरअसल नेता प्रतिपक् व कांग्रेस घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष टी एस सिंहदेव  गुरुवार को घोषणा पत्र के लिए लोगो की राय जानने कोरबा पहुंचे थे।

दिन में विभिन्न वर्गों से रायशुमारी करने के बाद देर शाम तिलक भवन में पत्रकारों से जन संवाद किया। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से जुड़ी मांगो को भी अपने घोषणा पत्र में शामिल करने की बात कही। घोषणा पत्र के ऐलान को लेकर उन्होंने कहा कि स्व. नंदकुमार पटेल के समय से हमारी घोषणा पत्र में हेरफेर कर भाजपा अपना घोषणा पत्र जारी कर देती है। इसलिए सम्भव हुआ तो इस बात दोनों पार्टी एक साथ तय कर लेंगे की घोषणा पत्र जारी करना है तो चोरी करने जैसी बात नहीं रहेगी। उन्होंने घोषणा पत्र को लेकर कहा की हम एक ऐसा घोषणा पत्र तैयार कर रहे है जो जनहितैषी होने के साथ ही व्यवहारिक हो। हम एकदम से चांद सितारें तोड़ कर लाने की बात नहीं करेंगे मौजूदा समय के बजट को ध्यान में रख पूरी की जा सकने वाले वादे ही जनता से किये जायेंगे।
 


Share
Bulletin