जनमत संग्रह 2020 अभियान के तहत सिख समुदाय करेगा रैली का आयोजन

जनमत संग्रह 2020 अभियान के तहत सिख समुदाय करेगा रैली का आयोजन

आगामी 12 अगस्त को लंदन में जनमत संग्रह 2020 अभियान के तहत सिख समुदाय रैली का आयोजन करेगा। यह रैली लंदन में अमेरिकी आधारित अलगाववादी सिख संगठन द्वारा आयोजित की जाएगी। हालांकि दूसरी ओर भारत में इसका विरोध भी काफी तेजी से हो रहा है इसके विरोध को लेकर दिल्ली में काफी गहमागहमी का माहौल है। बता दें कि दिल्ली में इस रैली के ख़िलाफ़ भारतीय सिख समुदाय ब्रिटिश उच्चायोग के बाहर हंगामा कर रहा है।  

भारतीय सिख समुदाय जनमत संग्रह 2020 के ख़िलाफ़ फ़िलहाल अब भी भारी संख्या में सिख समुदाय की भीड़ उमड़ रही है इससे पहले सिख समुदाय और नागरिक समाज के प्रदर्शनकारियों ने ब्रिटेन और पाकिस्तान के विरोध में भी नारे लगाए थे। साथ ही लोगों के हाथों में तख्तियां भी मौजूद थी, जिसमे लिखा हुआ था कि ब्रिटेन आईएसआई परियोजना कोड नाम एक्सप्रेस का समर्थन करता है और आईएसआई और पाकिस्तान प्रायोजित तत्वों को आश्रय न दें। 

जनमत संग्रह 2020 को भारतीय सिख अपने लिए ख़तरा समझते है और उन्होंने इसे केवल एक मात्र नाटक करार दिया है। इस संबंध में भारत माता की जय के नारे लगाते हुए एएलएटीएफ के अध्यक्ष एमएस बिट्टा ने कहा कि पाकिस्तान का आईएसआई भारत विरोधी और खालिस्तान गतिविधियों को बढ़ावा देने का काम करता है इसके चलते भारतीय सिख समुदाय इस रैली के विरोध में है।


Share
Bulletin