जब मिथुन चक्रवर्ती ने छोड़ी ये फिल्म तब जाकर सुपरस्टार बने सनी देओल

जब मिथुन चक्रवर्ती ने छोड़ी ये फिल्म तब जाकर सुपरस्टार बने सनी देओल

90 के दशक में कई स्टार्स रहे हैं जिनके चर्चे आज भी होते हैं। ऐसे में अगर बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक्शन हीरो के रूप में उस समय किसी को पहचान मिली थी तो वह थे सनी देओल। आप सभी को बता दें कि वह एक ऐसा समय था जब बड़े से बड़े प्रोड्यूसर सनी देओल को अपनी फिल्म में लेने की लिए इनके घर के चक्कर लगाया करते थे। वहीं बहुत कम लोग जानते हैं कि सुपर हिट फिल्म से अपने करियर की शुरुआत करने वाले इस एक्शन हीरो को एक समय ऐसा भी देखना पड़ा जब इन्हें अपनी फिल्म में कोई लेने को तैयार नहीं था।

सनी की सभी 10 फिल्में फ्लॉप
दरअसल, उस समय बेताब के बाद लाइन से सनी की सभी 10 फिल्में फ्लॉप हो चुकी थी और उन फिल्मों में अर्जुन, सल्तनत, यतीम, डकैत जैसी बड़ी फिल्में थी। वहीं जब कोई सनी को अपनी फिल्म में लेने के लिए तैयार नहीं था तब धर्मेंद्र को पता चला की एक नए प्रोड्यूसर राजकुमार संतोषी के पास एक अच्छी स्क्रिप्ट है जिस पर वो काम कर रहे हैं। उस समय धर्मेंद्र ने उनसे खुद जाकर मुलाक़ात की, लेकिन राजकुमार संतोषी ने उनकी मदद करने से इंकार कर दिया। दरअसल उस समय राजकुमार संतोषी ने फिल्म के लिए उभरते हुए सुपरस्टार मिथुन चक्रवर्ती को साइन कर लिया था।

धर्मेंद्र के पास सिर्फ एक ही रास्ता...
वहीं अब धर्मेंद्र के पास सिर्फ एक ही रास्ता था की वो मिथुन को मनाए। इस बारे में सोचकर धर्मेन्द्र मिथुन के पास पहुंच गए और उनको पूरी बात बताई। वहीं धर्मेंद्र की मिथुन बहुत इज्जत किया करते थे और उन्होंने बड़ा दिल दिखाते हुये खुद को राजकुमारी संतोषी की फिल्म से अलग कर लिया। कहा जाता है उसके बाद राजकुमार संतोषी ने इस फिल्म में सनी देओल को लिया। आप सभी को बता दें कि इस फिल्म ने सफलता के नए कीर्तिमान बना और फिल्म को कई अवार्ड मिले। दरअसल इस फिल्म का नाम था घायल, जो आप सभी ने देखी ही होगी। इस फिल्म ने रातोंरात सनी देओल को बॉलीवुड का एक्शन सुपरस्टार बना दिया लेकिन यह सब हुआ केवल मिथुन के कारण।


Share
Bulletin