‘हिचकी’ के साथ मैंने नई यात्रा शुरू की: रानी मुखर्जी

‘हिचकी’ के साथ मैंने नई यात्रा शुरू की: रानी मुखर्जी

रानी मुखर्जी की फिल्म ‘हिचकी’ ने आज अपनी रिलीज के दो साल पूरे कर लिए। अभिनेत्री ने कहा कि यह फिल्म उनके लिए बहुत खास है और उन्होंने फिल्म के साथ इंडस्ट्री में एक नई यात्रा की शुरुआत की है। रानी ने कहा, “जब भी मैं यह सोचती हूं कि ‘हिचकी’ कितनी खास है, तो मुझे पहले यह कहना होगा कि यह कई चीजों के मद्देनजर मिली एक तरह की जीत थी।

यह बहुत सारी रूढ़िवादिता को तोड़ रही थी। मैं शादी और मां बनने के बाद एक फिल्म कर रही थी। रानी ने कहा, “यह एक ऐसी फिल्म थी जो विश्व स्तर पर विशेष रूप से चीन जैसे देशों में रिलीज हो रही थी, जहां यह एक ब्लॉकबस्टर बन गई थी और इसे एक दिल को छूने वाली मानवीय कहानी के रूप में स्वीकार किया गया था।

मुझे लगता है कि इस तरह का साबित हुआ कि यह फिल्म कितनी खास है। फिल्म में रूढ़िवादिता को पछाड़ने का संदेश है। फिल्म में रानी ने एक स्कूल शिक्षिका का किरदार निभाया था, जो टॉरेट सिंड्रोम से जूझती है। अभिनेत्री को लगता है कि ‘हिचकी’ हमेशा उनके लिए ‘विशेष’ फिल्म रहेगी।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि मेरे लिए यह हमेशा एक विशेष फिल्म रहेगी। मां बनने के बाद मेरी पहली फिल्म थी। एक तरह से मेरे करियर की दूसरी पारी में मेरी पहली फिल्म। यह एक व्यक्ति के रूप में मेरे लिए एक पुनर्जन्म जैसा था।


Share
Bulletin