सलमान खान की 'भारत' ने पहले ही दिन तोड़ दिया ये रिकॉर्ड

सलमान खान की 'भारत' ने पहले ही दिन तोड़ दिया ये रिकॉर्ड

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की मोस्ट अवेटिड फिल्म भारत कल रिलीज हो चुकी है और फिल्म में सलमान खान के साथ कैटरीना कैफ, दिशा पाटनी, सुनील ग्रोवर और जैकी श्रॉफ बी अहम भूमिका निभाते हुए नजर आ रहे हैं। ख़ास बात यह है कि भारत ऑडियन्स को काफी पसंद आई है और कल फिल्म के सारे शो हाउसफुल थे।

फिल्म का कल पहले दिन का कलेक्शन भी सभी के सामने आ चुका है। फिल्म भारत के बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन के बारे में ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श द्वारा सोशल मीडिया पर जानकारी दी गई है। उन्होंने ट्वीट करके भारत के पहले दिन का कलेक्शन बताया है। आदर्श ने ट्वीट किया और इसमें लिखा कि- सलमान खान का बॉक्स-ऑफिस पर राज है। भारत ने टाइगर जिंदा है और सुल्तान से ज्यादा पहले दिन कमाई कर ली है। भारत ने पहले दिन 42.30 करोड़ रु का बिजनेस करने में सफलता हासिल की है।

भारत की शुरुआत होती है साल 2010 से, जहां भारत अपनी जिंदगी के 70वें साल में बताए जाते हैं और पुरानी दिल्ली में वे रह रहे हैं। भारत हर साल अपना जन्मदिन मनाने अटारी स्टेशन पर जाते है और ट्रेन के साथ दौड़ते हुए केक काटकर यह दिन वे सेलिब्रेट करते हैं और इसके पीछे की क्या कहानी है ये बताने के लिए फिल्म हमें फ्लैशबैक में ले जाती है, जहां 1947 में लाहौर के मीरपुर गांव में भारत अपने पूरे परिवार के साथ रहता है। बाद में बंटवारे के वक्त वो अपनी मां, छोटी बहन और छोटे भाई के साथ हिंदुस्तान आ जाता है लेकिन उसके पिता और छोटी बहन गुड़िया वहीं रह जाते है। इसे बखूबी फिल्म में दर्शाया गया है।


Share
Bulletin