Loading...
अभी-अभी:

इंटरनेशनल मूर्ति तस्कर के साथी गिरफ्तार, दुर्लभ मूर्तियां बरामद

image

Oct 5, 2017

भोपाल : एसटीएफ की बड़ी कार्रवाई करते हुए इंटरनेशनल मूर्ति तस्कर के साथी को गिरफ्तार कर लिया। प्रवीण अग्रवाल, राजेंद्र राजपूत नाम के दो तस्करों से 500 साल पुरानी दुर्लभ मूर्तियां बरामद की गई। 

एसटीएफ पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दो तस्करों को गिरफ्तार किया हैं, दोनों मूर्ति तस्कर लंबे समय से झांसी और दतिया के आसपास ऐतिहासिक महत्व की मूर्तियों को चोरी करके  इंटरनेशनल बाजार में बेचते थे। इनके तार इंटरनेशनल मूर्ति तस्कर सुभाष कपूर से भी जुड़ें हैं।

दोनों आरोपी प्रवीण अग्रवाल, राजेंद्र राजपूत से पुलिस ने दुर्लभ मूर्तियां और चित्र बरामद किए हैं। एटीएफ ने दोनों को घेराबंदी कर झांसी, दतिया से पकड़ा हैं, साथ ही पुलिस वहां के सर्राफा व्यापारियों से भी पूछताछ कर रही हैं, जबकि विदेशी बाजार में इनके संपर्क अमेरिका में सुषमा सरीन नाम की महिला से भी हैं।

जिन्हें यह तस्करी की  मूर्तियों की  सप्लाई करते थे। यह सभी मूर्तियां 500 साल पुरानी बताई जा रही हैं। जिनकी कीमत करोड़ों में आंकी गई हैं। आज एसटीएफ ने इन्हें भोपाल कोर्ट में सतीश चंद्र मालवीय की अदालत में पेश किया, जहां से इन्हें 3 दिन के पुलिस रिमांड  पर भेज दिया।