Loading...
अभी-अभी:

एमपी नगर जोन-2 में दिन दहाड़े 43 लाख रुपए की चोरी

image

Jul 20, 2017

भोपाल। एमपी नगर जोन-2 स्थित बैंक आॅफ इंडिया के एक एटीएम में पैसे डालने के लिए आई वैन से दिन दहाड़े गुरुवार दोपहर 43 लाख रुपए से भरी एक पेटी दो अज्ञात लोगों ने उड़ा दी। अज्ञात चोरों ने वैन ड्रायवर को नोट गिरने का झांसा दिया। जब ड्रायवर नोट देखने के लिए वैन से नीचे उतरा, इसी दौरान दूसरे चोर ने पेटी उठाई और मौके पर से चंपत हो गया। पेटी में 43 लाख रुपए की नगदी मौजूद थी। दिन-दहाड़े इस चोरी की घटना समीप लगे सीसीटीवी कैमरा में कैद हुई है।

एमपी नगर जोन-2 स्थित स्मृति स्टॉर होटल के सामने के बैंक आॅफ इंडिया के एटीएम में लॉजिस्टिक कंपनी की वैन एटीएम में पैसे डालने के लिए आई। वैन में ड्रायवर रोहित परमार, गार्ड बबलेश सिंह चौहान, एटीएम में पैसे डालने वाला विपिन दास और एक अन्य व्यक्ति मौजूद था। बबलेश, विपिन दास और अन्य कर्मचारी एटीएम में पैसे डालने के लिए अंदर गए। वैन में करीब 45 लाख रुपए एक पेटी में बंद रखे हुए थे। पेटी के साथ वैन में ड्रायवर रोहित परमार मौजूद था।

एकाएक एक साउथ इंडियन व्यक्ति ने ड्रायवर रोहित को कहा कि आपका 500 रुपए का नोट गिरा हुआ है, उसे उठा लिजिए। इस बात पर रोहित जब वैन से नीचे उतरा, तो दूसरे चोर ने 43 लाख रुपए की पेटी उठाई और मौके पर से फरार हो गया। जब ड्रायवर रोहित परमार नोट उठाकर वापस मुड़ा, तो 43 लाख रुपए की पेटी को गायब पाया। पेटी में 500 रुपए के 40 लाख और 100 एवं 2000 रुपए की तीन लाख रुपए नगदी मौजूद थी।

ड्रायवर रोहित ने पेटी गायब होने की खबर तत्काल अपने साथियों को दी। इसके बाद उन्होंने डायल 100 पर इस वारदात की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी जांच में जुटे हैं। भोपाल एसपी साउथ सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि एटीएम के पास लगे सीसीटीवी कैमरों में इन दोनों आरोपियों द्वारा कैश पेटी लेकर जाने का फुटेज पुलिस को मिल गया है। इस मामले की जांच जारी है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा।