Loading...
अभी-अभी:

ओलावृष्टि से फसलें हुई बर्बाद, सीएम रद्द करें किसान सम्मेलन: नेता प्रतिपक्ष

image

Feb 11, 2018

भोपाल। नेता प्रतिपक्ष श्री अजय सिंह ने कहा है कि प्रदेश के अनेक हिस्सों में आज हुई ओलावृष्टि और बारिश के कारण किसानों पर आए संकट को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से तत्काल किसान सम्मेलन रद्द करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस समारोह में होने वाले खर्च 500 करोड़ रूपए किसानों को सहायता देने में लगाएं। 
    
नेता प्रतिपक्ष श्री अजय सिंह ने कहा कि आज प्रदेश में हुई भारी ओलावृष्टि ने किसानों की मेहनत और उम्मीदों पर एक बार फिर कुठाराघात किया है। उन्होंने कहा कि इससे किसान टूटेगा और हताश होगा। ऐसी स्थिति में किसानों की बर्बादी के इस वक्त में मुख्यमंत्री को जश्न नहीं मनाना चाहिए। 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि समारोह में लोगों को लाने के लिए सरकार ने प्रदेश के 49 जिलों को आत्मा परियोजना तथा अन्य मदों से 10-10 लाख रूपए आवंटित किए हैं। कलेक्टरों को बसों से लोगों को भेजने के लिए टारगेट दिए गए हैं। इनमें 15 हजार इंदौर, 10 हजार धार, 25 हजार देवास, भोपाल संभाग से एक लाख सहित सभी जिलों को टारगेट दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि वैसे भी किसान खेती-किसानी के इस समय नहीं आता लेकिन ओलावृष्टि के बाद वह बिल्कुल भी नहीं आएगा। ऐसे में सिर्फ भाजपा कार्यकर्ताओं को लाने के लिए 500 करोड़ खर्च करना किसानों के जले पर नमक छिड़कना होगा।

इसलिए मुख्यमंत्री अपनी ब्राडिंग और जबरन की घोषणाओं के लिए जश्न न मनाएं और तत्काल किसान सम्मेलन रद्द कर किसानों को ओलावृष्टि से हुए नुकसान के लिए राहत देने का काम शुरू करें।