Loading...
अभी-अभी:

कट्टे की दम पर संपर्कक्रांति एक्सप्रेस में यात्रियों से लूट

image

Sep 8, 2017

सागर : रेल सुरक्षा का लाख दावा करने वाला रेल प्रशासन कुछ भी कहे लेकिन हकीकत कुछ ओर ही बयां कर रही हैं। जिसकी पोल संपर्कक्रांति एक्सप्रेस में हुई लूट की वारदात ने खोल दी हैं। रात करीब 12 बजे यशवंतपुर-निजामुद्दीन एक्सप्रेस में चढ़े भोपाल से लगभग चार हथियारबंद लुटेरों ने भरी जनरल बोगी को निशाना बनाया और करीब एक घंटे चली लूट के बाद फायरिंग में कई यात्री घायल हुए।

गुस्साएं यात्रियों ने लुटेरों को कूटा, जिसमें दो लुटेरे फरार हो गए और दो को यात्रियों ने पकड़ लिया। सूचना मिलते ही जीआरपी घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए सिविल हॉस्पिटल भेज दिया। दोनों लुटेरों से पूछताछ शुरू कर दी।

दरअसल यशवंतपुर- निजामुद्दीन संपर्कक्राति एक्सप्रेस भोपाल से जैसे ही निजामुद्दीन के लिये रवाना हुई वैसे ही ट्रेन में सवार चार हथियार बंद लुटेरों ने लूटपाट शुरू कर दी। करीब एक घंटे चली लूट में सैकड़ों यात्रियों से जेवर, नगदी लूट लिए, लेकिन यूपी के कन्नोज निवासी रवि नें जैसे ही विरोध किया, तो लुटेरों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें कई यात्री घायल हो गए।

जिसके बाद यात्रियों ने लुटेरों पर हमला कर दिया। यात्रियों का गुस्सा देखकर दो लुटेरे धीमी ट्रेन से विदिशा के पास कूदकर भाग गए और दो लुटेरे यात्रियों के हत्थे चढ़ गए। जिन्हें यात्रियों ने जमकर पीटा।

बीना जीआरपी को घटना की सूचना मिली कि ट्रेन में लूट की घटना को अंजाम दिया गया हैं। हालांकि संपर्कक्रांति एक्सप्रेस का बीना स्टापेज नहीं हैं, लेकिन बीना में ट्रेन को रोक कर सभी घायल यात्रियों को उतारा गया। जिन्हें उपचार के लिए सिविल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।

जिसमें दो यात्रियों को जिला हॉस्पिटल सागर भेजा गया हैं। दोनों लुटेरों को भी यात्रियों की मार की वजह से चोटें आई हैं। फिलहाल पूछताछ जारी हैं। बीना जीआरपी जांच कर रही हैं और मामले की जांच कर केस भोपाल जीआरपी को भेजा जाएगा।