Loading...
अभी-अभी:

कांग्रेस हुई आक्रमक, तो पुलिस ने भांजी लाठियां 

image

Nov 14, 2017

ग्वालियर : मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में भले ही अभी एक साल से ज्यादा का वक्त बचा हो, लेकिन कांग्रेस अब आक्रमक मूड में आ गई है। इसी कड़ी में ग्वालियर में एक हजार से ज्यादा कांग्रेसियों ने किसानों के साथ मिलकर संभागीय कमिश्नर ऑफिस का घेराव कर दिया।

पुलिस ने उन्हें रोकने की भरपूर कोशिश भी की, वाटर कैनन भी चलाई और कांग्रेसियों पर लाठियां भी भांजी, लेकिन कांग्रेसी पुलिस के बेरिकट्स तोड़कर कमिश्नर ऑफिस का घेराव करने पहुंच गए। दरअसल कांग्रेस ग्वालियर जिले में सूखे को लेकर किसानों के लिए सरकार से राहत पैकेज की मांग कर रहे है, साथ ही भावांतर योजना में हो रहे घोटाले की जांच की मांग कर रहे है।

इसी को लेकर मोतीमहल में कांग्रेसियों ने कमिश्नर ऑफिस में ज्ञापन देने पहुंचे थे। उससे पहले कांग्रेसियों ने एक सभा भी की। जिसमें कांग्रेसियों ने शिवराज सरकार को जमकर भ्रष्टाचार के मामले में घेरने की कोशिश की। जब कांग्रेसी कमिश्नर ऑफिस के लिए आगे बढ़ने लगे, तो उन्हें पुलिस ने रोक दिया।

जब कांग्रेसी नहीं रूके, तो पुलिस ने कांग्रेसियों पर लाठी और वाटर कैनन से पानी फेकना शुरू कर दिया। वहीं कांग्रेस के इस जंगी प्रदर्शन की अगुवाई करने वाले कुणाल चौधरी का आरोप है कि सरकार के कहने पुलिस उन पर लाठियां भांज रही है, साथ ही किसानों की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है।