Loading...
अभी-अभी:

कार चालकों की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

image

Oct 17, 2017

ग्वालियर : किले पर आज उस समय एक गंभीर हादसा होते होते टल गया, जब चढाई पर दो कार एक दूसरे से टकरा गई होती। ये तो गनीमत रही कि कार चालकों की सूझबूझ से हादसा टल गया।

ग्वालियर किले पर स्थित सिंधिया स्कूल और गुरुद्वारे पर कई लोग अपने चार पहिया वाहन से जाते हैं। किले पर चढाई के लिए एक संकरी सड़क है, जिसके कारण किले के ऊपर और नीचे दो पीडब्ल्यूडी की चौरिया स्थापित की गई हैं, जो टेलीफोन के जरिए एक दूसरे से संपर्क कर यह बताते हैं कि उपर से नीचे के लिए वाहन छोड़ा गया है या नीचे से ऊपर के लिए वाहन छोड़ा गया है, ताकि एक तरफ से वाहनों को रोका जा सके।

जिससे बीच घाटी पर कोई वारदात न हो, लेकिन सोमवार से टेलीफोन खराब पडा हैं। जिसके के कारण दोनों ही चौकियों पर एक दूसरे कर्मचारी से संपर्क नहीं हो पा रहा हैं। इसी बीच एक कार चालक किले से नीचे की ओर आ रहा था और एक कार चालक नीचे से किले पर जा रहा था। बीच घाट पर जाकर दोनों आमने-सामने आ गए इससे पहले एक दूसरे से टकरा पाते, उससे पहले ही चालकों ने समझदारी की और घटना बच गई। अगर कुछ समय और हो जाता. तो एक गंभीर हादसा हो सकता था।

कर्मचारियों का कहना हैं कि उन्होंने अपने अधिकारियों को इस बात की सूचना दे दी हैं कि टेलीफोन खराब हैं, लेकिन कोई सुध नहीं ली हैं। वहीं इस लापरवाही को लेकर चार पहिया वाहन चालकों में आक्रोश हैं। खास बात यह हैं कि इस किले पर देशी विदेशी सैलानी भी आते हैं, अगर इस दौरान कोई घटना हो जाए तो कौन जवाबदारी लेगा?