Loading...
अभी-अभी:

जीवाजी यूनिवर्सिटी के छात्र ने की आत्मदाह की कोशिश

image

Aug 17, 2017

ग्वालियर : जीवाजी यूनिवर्सिटी में छात्रों की परेशानी अब इस हद तक बढ़ गई हैं कि एक छात्र ने आत्मदाह करने की कोशिश की। पिछले कुछ महीनों से छात्र मार्कशीट के लिए परेशान हो रहे हैं और उन्हें एक साल बाद भी मार्कशीट नहीं मिल पा रहीं। छात्रों का भविष्य खतरे में पड़ गया हैं। बुधवार को छात्र जयराम मिश्रा और उसकी मां विश्वविद्यालय में मार्कशीट लेने पहुंचें तो उनकी बात तक नहीं सुनी गई। जिसके बाद छात्र ने पेट्रोल छिड़कर आत्मदाह करने की कोशिश की।

छात्र मार्कशीट नहीं मिलने के कारण एमबीए में एडमिशन नहीं ले पाया। परेशान स्टूडेंट बुधवार को मां के साथ यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक भवन में पहुंच गया। यहां उसने धरना दिया और अपने ऊपर पेट्रोल छिड़ककर कहने लगा कि अपने साथ पूरी यूनिवर्सिटी में आग लगा देगा। छात्र बीसीए फाइनल ईयर का स्टूडेंट हैं। उसकी अंतिम सेमेस्टर की मार्कशीट अभी तक नहीं मिली हैं। इस मार्कशीट को लेने के लिए वह कई दिनों से जीवाजी यूनिवर्सिटी के चक्कर लगा रहा था। उसकी एमबीए में एडमिशन की डेट भी निकल चुकी हैं, इसलिए वह परेशान था।

आखिरकार जयराम हाथ में पेट्रोल की बोतल लेकर अपनी मां के साथ कुलपति ऑफिस की गैलरी में पहुंच गया। यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक भवन की दूसरी मंजिल पर जयराम अपनी मां के साथ बैठा और शरीर पर पेट्रोल छिड़क लिया। उसने लाइटर से आग लगाने की कोशिश की, तो लोगों ने उसे पकड़ लिया। इसके बाद पुलिस भी वहां पहुंच गई और युवक को पकड़ा। इसके बाद यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार और दूसरे अधिकारी मौके पर पहुंच गए। छात्र की मार्कशीट भी बन गई और एमबीए में एडमिशन का भरोसा दिलाया।