Loading...
अभी-अभी:

शिक्षक के स्थानांतरण पर क्यों किया छात्र-छात्राओं ने धरना प्रदर्शन?

image

Aug 17, 2017

कांकेर : शिक्षक के स्थानांतरण से छात्र-छात्राएं स्कूल छोड़कर हड़ताल पर बैठ गए हैं। मामला ग्राम पंचायत बारदा के हायर सेकेंडरी स्कूल का हैं। जहां स्कूल में प्रभारी प्राचार्य का स्थानांतरण होने की खबर से छात्र-छात्राओं के पालकों ने स्कूल के सामने ही धरना प्रदर्शन कर शिक्षक को उसी स्कूल में वापस लाने की मांग पर अड़ गए। स्कूल प्रशासन ने स्थिति को देखते हुए कोयलीबेड़ा खंड शिक्षा अधिकारी को मोबाइल के माध्यम से इस बात की जानकारी दी। जिसके बाद खंड शिक्षा अधिकारी ने बारदा पहुंचकर पूरी मामले की जानकारी ली। 

जब बच्चों से वस्तुस्थिति की जानकारी ली तो उनका कहना था कि जिस शिक्षक का स्थानांतरण किया गया हैं उनके प्रयासों से स्कूल आज उन्नति की ओर अग्रसर हैं। आज बारदा स्कूल प्रदेश स्तर पर ख्याति प्राप्त कर रहा हैं, उनके जाने से बच्चों के मनोबल पर खासा असर पड़ेगा। इसलिए स्कूली बच्चे चाहते हैं उन्हें वापस इसी स्कूल में भेजा जाए। अगर ऐसा नहीं किया जाता हैं तो हड़ताल जारी रहेगी। 

वही खंड शिक्षा अधिकारी का कहना हैं कि जिस शिक्षक का स्थानांतरण हुआ हैं उनका मूल पद पखांजुर हायर सेकंडरी स्कूल में हैं। जिसके चलते जिलास्तर से उनका स्थानांतरण हुआ हैं, अब स्थिति को देखकर अपने उच्च अधिकारियों को अवगत कराएंगे। जो भी निर्णय होगा जिलास्तर से होगा।