Loading...
अभी-अभी:

ठगी के इरादे से घूम रहे थे शातिर एटीएम हैकर, पुलिस ने किया गिरफ्तार

image

Dec 24, 2017

ग्वालियर। पुलिस ने एटीएम हैक कर ठगी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, पुलिस ने इनके पास से कई बैंकों के एटीएम, दो मोबाइल व 10 हजार रुपए नगद बरामद किए हैं।पुलिस कई दिनों से इनकी तलाश कर रही थी, अब जाकर ये पुलिस गिरफ्त में आए हैं।

अारोपियों के पास मिले 30 एटीएम कार्ड...

ये दोनों आरोपी बहुत ही शातिर एटीएम हैकर हैं,जिनकी तलाश पुलिस को काफी समय से थी,जिन्हे मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने झांसी रोड थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है।जिस वक्त पुलिस ने इन्हें पकड़ा यह दोनों क्षेत्र में ठगी करने की फिराक में घूम रहे थे। जब पुलिस ने इनकी तलाशी ली तो दोनों के पास से अलग-अलग बैंकों के करीब 30 एटीएम दो मोबाइल व 10 हजार नगद बरामद किए गए। दोनों आरोपियों से जब पूछताछ की गई तो उन्होंने अपने ठगी करने के तरीके का खुलासा किया।

दोनों आरोपी एटीएम कार्ड डालकर रुपए निकालते समय शटर में अंगूठा लगाकर एटीएम हैक कर रुपए चोरी किया करते थे, और बाद में रुपए ना निकलने की ऑनलाइन शिकायत कर देते थे, जिस पर फिर से रुपए वापस उनके खाते में पहुंच जाते थे।इसी तरह इन्होंने 14 नवंबर को बैंक ऑफ महाराष्ट्र की गोला मंदिर शाखा से एटीएम हैक कर 10-10 हजार रुपए निकाले थे। बाद में रुपए ना निकलने की ऑनलाइन शिकायत कर दी थी। पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने शहर की कई और बैंकों के एटीएम से रुपए निकालने की बात कबूली है।