Loading...
अभी-अभी:

दरोगा ने मारी गर्भवती महिला के गर्भ में लात, बच्चे की मौत

image

Jul 29, 2017

इंदौर : पुलिस की बर्बरता लगातार जारी हैं। ऐसा ही एक मामला आजद नगर थाना क्षेत्र के पालदा में सामने आया हैं। जहां एक पीड़ित परिवार ने डीआईजी से शिकायत की कि आजद नगर पुलिस कर्मी ने अवैध रुपए की मांग के चलते उसकी गर्भवती पत्नी को लात मार दी। जिसके कारण उसके नवजात बच्चे की मौत हो गई। अभी तक जवान पर किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं हुई और पीड़ित परिवार न्याय की आस में अधिकारियों से शिकायत कर रहा हैं।

इंदौर के संयोगितागंज थाना क्षेत्र के पालदा में रहने वाले अमित सिलावट ने आजाद नगर थाने में पदस्थ राजकुमार चौबे पर आरोप लगाया कि आरक्षक झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर 50 हजार रुपए की मांग कर रहा था। जब रुपए देने से मना किया तो आरक्षक राजकुमार चौबे के साथ आजद नगर थाने के 2-3 तीन पुलिस जवान 22 जुलाई की रात घर पर आए और जमकर मारपीट की। इतना ही नहीं 7 महीने की गर्भवती पत्नी शालिनी के पेट पर लात मार दी और अमित सिलावट को थाने में बंद कर दिया। आरक्षक द्वारा गर्भवती को लात मार देने के कारण शालिनी की हालत गम्भीर हो गई और उसको इलाज के लिए एमवाय अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां 4 दिन बाद इलाज के दौरान पेट में ही नवजात की मौत हो गई। नवजात की मौत का जिम्मेदार पीड़ित परिवार ने आरक्षक राजकुमार सिलावट को बताया हैं साथ ही इसकी शिकायत डीआईजी से भी की, लेकिन अभी तक आरक्षक पर किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं हुई।

इंदौर पुलिस में आरक्षकों की गुंडा गर्दी नई नहीं हैं। इसके पहले भी परदेशीपुरा थाने में पदस्थ जवान सोनू पल्सर उर्फ शौलेन्द्र सिसोदिया के बारे में भी इसी तरह की घटना सामने आई थी। जिसे जांच के बाद डीआईजी ने सस्पेंड कर दिया था।