Loading...
अभी-अभी:

दान के पलंग लेने से अस्पताल प्रशासन ने किया इंकार

image

Aug 2, 2017

ग्वालियर : हजीरा सिविल अस्पताल में उस समय हालात तनावपूर्ण हो गए, जब कांग्रेस के पूर्व विधायक प्रद्युम्न सिंह 5 पलंग अस्पताल को दान करने के लिए पहुंचे। इस दौरान अस्पताल प्रशासन ने पलंग लेने से मना कर दिया। जिस पर विधायक समर्थक भड़क गए। माहौल को देखते हुए मौके पर भारी मात्रा में पुलिस बल बुलाया गया, लेकिन बाद में हालात सामान्य हो गए।

सिविल अस्पताल हजीरा में कांग्रेस के पूर्व विधायक प्रद्युम्न सिंह और उनके समर्थक पलंग लेकर खड़े थे। दरअसल पूर्व विधायक प्रद्युम्न सिंह ने ग्वालियर इलाके के प्रत्येक घर में जाकर एक मुठ्ठी अनाज और पैसों की मदद मांगी थी, उसके बाद उन पैसों से पलंग खरीदे गए। जिसे अस्पताल में दान के लिए लाया गया, लेकिन अस्पताल प्रशासन ने यह कहते हुए पलंग लेने से मना कर दिया कि उनके पास अस्पताल के लिए पलंग स्वीकृत हो गए हैं। जो जल्द ही उनके पास आने वाले हैं, लिहाजा वो उनसे पलंग नहीं ले सकते। जिस पर पूर्व विधायक प्रद्युम्न सिंह और उनके समर्थक भड़क गए। उनका कहना था कि एक मंत्री के इशारे पर अस्पताल प्रशासन दवाव में हैं। जिसके कारण वो दान के पलंग नहीं ले रहे हैं, लेकिन रेड क्रास के नियम के तहत कोई भी कुछ भी दान दे सकता हैं।

इस मामले में सिविल सर्जन का कहना था कि उनके पास पलंग आने वाले हैं ऐसे में वो क्यों दान में ले। साथ ही मामले को देखते हुए पुलिस बल को मौके पर बुला लिया गया। जिस पर कांग्रेस नेताओं और पुलिस के बीच कई बार नोकझोक भी हुई, लेकिन बाद में अस्पताल प्रशासन ने पलंग दान में देने की इजाजद दे दी।

पूर्व विधायक प्रद्युम्न सिंह का कहना था कि एक मेकअप मेन मंत्री के कहने पर प्रशासन ने उनको पलंग दान करने से रोका हैं, लेकिन वो जनता की सेवा के लिए हमेशा तैयार रहेंगे। प्रशासन का कहना हैं कि उन पर किसी का कोई दवाव नहीं हैं।