Loading...
अभी-अभी:

नाकोड़ा नमकीन फैक्ट्री पर पीएफ विभाग का छापा

image

Oct 11, 2017

इंदौर : दीपावली को देखते हुए इंदौर  प्रोविडेंट फंड विभाग ने बुधवार को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए धार रोड स्थित एक फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई की। कार्रवाई  धार रोड स्थित  नाकोड़ा  नमकीन पर की गई।

पीएफ विभाग को सूचना मिली थी कि नाकोड़ा नमकीन कर्मचारियों को पीएफ और अन्य सुविधाएं नहीं देता हैं। उसी शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पीएफ विभाग ने कार्रवाई की। इस दौरान फैक्ट्री संचालक ने कई कर्मचारियों को छुट्टी दे दी।

जब फैक्ट्री संचालक से पूछा गया कि पीएफ विभाग यहां पर लगातार कार्रवाई करता हैं, तो उनका कहना  था कि ये उनकी रूटीन कार्रवाई हैं और जब कर्मचारियों को छुट्टी देने की बात पूछी गई, तो फैक्ट्री संचालक का कहना था कि लंच लाइम था, तो कई मजदूर को घर जाने की अनुमति दे दी गई।

वहीं ऐसा अनुमान लगाया जा  रहा हैं कि नाकोड़ा नमकीन शहर के साथ प्रदेश के अन्य शहरों में भी नमकीन की सप्लाई करती हैं और तकरीबन एक हजार से दो हजार कर्मचारी इस फैक्ट्री में काम करते हैं, लेकिन पीएफ विभाग के कार्रवाई के दौरान 100 से 150 कर्मचारियों की बात ही सामने आ रही हैं।

फिलहाल पीएफ विभाग  फैक्ट्री के अंदर दो से ढाई  घंटे तक कार्रवाई करता रहा हैं। इस दौरान पीएफ विभाग को कई दस्तावेज कर्मचारियों के पीएफ से संबंधित मिले।