Loading...
अभी-अभी:

नौकरी का झांसा देने वाला सॉफ्टवेयर डेवलपर गिरफ्तार

image

Sep 24, 2017

भोपाल : राज्य साइबर पुलिस ने फर्जी वेबसाइट के जरिए नौकरी दिलाने का झांसा देने वाले सॉफ्टवेयर डेवलपर को राजधानी भोपाल से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। अशोक गार्डन निवासी अनंत पटेल की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि आरोपी 50 से ज्यादा लोगों से लाखों रुपए की ठगी कर चुका है। आरोपी नोएडा में एक निजी कंपनी में नौकरी करता है।

जानकारी के अनुसार राज्य साइबर पुलिस ने फर्जी वेबसाइट बनाकर बेरोजगारों को ठगी करने वाले शातिर सॉफ्टवेयर डेवलपर को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने नौकरी डॉट कॉम के नाम से मिलती-जुलती नौकरी फॉर जॉब डॉट कॉम नाम से वेबसाइट बनाई थी। आरोपी की पहचान यूपी निवासी शैलेश मिश्रा के रूप में हुई है। आरोपी नोएड में आईटी स्पॉर्क टेक्नालॉजी कंपनी में साफ्टवेयर डेवलपर था।

साइबर पुलिस ने आरोपी शैलेष को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है। आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर पचास से ज्यादा बेरोजगारों से वेबसाइट के जरिए लाखों की ठगी। पुलिस आरोपी की निशानदेही पर फर्जीवाड़े से जुड़े आरोपियों की तलाश कर रही है।  अशोका गार्डन निवासी अनंत पटेल की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए आरोपी को दबोचा है। बताया जा रहा है कि आरोपी और उसके साथ नौकरी दिलाने के लिए रजिस्ट्रेशन के नाम पर मोटी फीस वसूलत थे।