पीएम मोदी और राजनाथ सिंह आएंगे ग्वालियर

पीएम मोदी और राजनाथ सिंह आएंगे ग्वालियर

ग्वालियर। पहले सरकारें दिल्ली से बैठकर पूरे देश में काम किया करती थी। लेकिन नरेंद्र मोदी ने जब से सत्ता संभाली है, तब से सरकार को दिल्ली से बाहर निकालने का काम किया है। इसी कड़ी में ग्वालियर के बीएसएफ एकेडमी में 7 और 8 जनवरी को डीजीपी कॉफ्रेंस में आने वाले है।

मोदी जी का सोचना है कि सरकार को दिल्ली से बाहर ले जाओ। इसी कड़ी में डीजीपी कॉफ्रेंस ग्वालियर में हो रही है, आपको बता दें कि डीजीपी कांफ्रेंस में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री राजनाथ सिंह आएंगे। प्रधानमंत्री व गृहमंत्री के अलावा कांफ्रेंस में आने वाले अतिथियों के स्वागत के लिए बीएसएफ अकादमी में एक महीने से तैयारियां चल रही हैं। अकादमी के जिस भवन के प्रथम व द्वितीय तल पर कांफे्रंस होनी हैं, उस भवन के आसपास सुरक्षा का घेरा कड़ा रहेगा। साथ ही भवन को विशेष रूप से संजाया और संवारा जा रहा है।

डीजीपी कांफ्रेंस में भाग लेने के लिए आने वाले अतिथियों की सुरक्षा का ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया गया है। तीन दिन की वीआईपी ड्यूटी में 1500 के लगभग जवानों की तैनाती की जाएगी। सुरक्षा के लिए प्रदेशभर से पुलिस अधिकारी व जवानों को बुलाया जा रहा है। संभावित कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री व गृहमंत्री वायुसेना के विमानतल पर विशेष विमान से आएंगें। जहां से उन्हें हेलीकॉप्टर के माध्यम से बीएसएफ अकादमी टेकनपुर ले जाया जाएगा।

टेकनपुर में हैलीपेड विशेष रूप से तैयार किया जा रहा है। हैलीपेड के आसपास भी विशेष रूप से त्रिचक्रीय सुरक्षा घेरा रहेगा। वहीं प्रधानमंत्री व गृहमंत्री आगमन से पहले ही शहर में खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। शहर की हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। इनपुट पीएमओ से लेकर गृह मंत्रालय व प्रदेश गृह मंत्रालय को भेजा जा रहा है। सियासी दलों की गतिविधियों पर भी खुफिया एजेसिंयों की नजर है।


Share
Bulletin