Loading...
अभी-अभी:

पूर्व कांग्रेस सांसद के ब्यानों में दिखी गुटबाजी

image

Aug 17, 2017

इंदौर : भले ही कांग्रेस के आला नेता पार्टी में गुटबाजी को नकारते हो, लेकिन अपने-अपने नेताओं के समर्थक की बातों से लग ही जाता हैं कि कांग्रेस में गुट बाजी चल रही हैं। 

नगरीय निकाय चुनाव के नतीजे आने के बाद जब नतीजे पर पूर्व सांसद सज्जन सिंह वर्मा से पूछा गया, तो एक बार फिर कांग्रेस में आपसी फुट नजर आई। गौरतलब हैं कि सज्जन सिंह वर्मा कमलनाथ समर्थक हैं। जब वर्मा से नगरीय निकाय चुनाव के बारे में बात की तो उनके जवाब में जहां कमलनाथ की तारीफ और गुणगान थे, वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, अजय सिंह और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव के क्षेत्र में मिली कांग्रेस की हार पर कहा कि वहां परिस्थितियां अलग थी।

हालांकि पहले भी वहां पर बीजेपी के 90 प्रतिशत लोग थे। उनकी बातों से लग रहा था मानो 3 कांग्रेस नेताओं के क्षेत्र में हार की वजह तीनों नेता हो। वर्मा यही नहीं रुके उन्होंने कमलनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि कमलनाथ एक बड़े नेता है। उनके क्षेत्र में नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस अच्छे स्थान पर रही हैं। उन्हें जीवन का अनुभव हैं, उन्हें पता हैं कि चुनाव किस तरह जीते और जिताए जाते हैं। वहीं आगामी प्रदेश में होने वाले चुनाव पर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश की जनता सरकार से तंग आ गई हैं। चाहे वो आम लोग हो, किसान हो या व्यापारी, सरकार की निति आम लोगों के हित में नहीं हैं। चाहे वो जीएसटी हो या नोट बंदी, अब जनता त्रस्त हो गई हैं। आने वाले चुनाव में जनता कांग्रेस को ही चुनेगी। 

हालांकि यह कोई पहला मामला नहीं हैं जब कांग्रेस में फुट देखने को मिली हैं। कांग्रेस में चाहे बड़ा नेता हो या छोटा नेता सभी अपने-अपने नेताओं को खुश करने के लिए अपने-अपने नेताओं की तारीफ करते रहते हैं। चाहे वो कमलनाथ खेमा हो, चाहे सिंधिया या फिर अरुण यादव खेमा, हालांकि अब देखने वाली बात होगी की आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस कब तक एक होती हैं।