Loading...
अभी-अभी:

फिर मिली संगीता शुक्ला को कुलपति की कमान

image

Oct 26, 2017

ग्वालियर : जीवाजी यूनिवर्सिटी की कुलपति प्रो संगीता शुक्ला एक बार फिर यूनिवर्सिटी की कमान संभालेंगी। कुलाधिपति, राज्यपाल ओमप्रकाश कोहली ने उन्हें दूसरी बार जेयू का कुलपति बनाए जाने का आदेश जारी कर दिया हैं।

उनका वर्तमान कार्यकाल 19 नवंबर तक है। इसके बाद वे दोबारा अपना कार्यभार ग्रहण करेंगी। कुलपति की कुर्सी पाने की दौड़ में जेयू के ही कई प्रोफेसर दौड़ में थे। इनमें से कुछ ने तो प्रो संगीता शुक्ला को दोबारा कुलपति बनने से रोकने के लिए मोर्चा खोल रखा था।

इन सबके बावजूद वे दोबारा कुलपति बनने में सफल रहीं। दरअसल कुलपति का पिछले चार साल का कार्यकाल काफी हंगामेदार रहा है। परीक्षा और परिणाम में देरी सहित अन्य कार्यों में गड़बड़ियों के कारण सबसे ज्यादा छात्र आंदोलन हुए। इसलिए कहा जा रहा है अब दूसरा कार्यकाल विकास कार्यों और शोध कार्यों पर ज्यादा फोकस रहेगा।

इस दिशा में मल्टीआर्ट कॉम्प्लेक्स, शोध के लिए लैब, स्वीमिंग पूल, अकादमिक भवन के निर्माण कार्य तेजी पकड़ेंगे। कुलपति प्रो शुक्ला जेयू में ही जूलोजी की प्रोफेसर हैं और वे यूजीसी सहित अन्य संस्थाओं से रिसर्च प्रोजेक्ट लाती रही हैं। इसलिए प्रोफेसरों को उम्मीद है कि अब पहले की तुलना ज्यादा रिसर्च प्रोजेक्ट के प्रयास किए जाएंगे।