Loading...
अभी-अभी:

मानिकपुर रेल खण्ड में टला बड़ा ट्रेन हादसा

image

Oct 12, 2017

सतना : मानिकपुर रेल खण्ड में आज एक बड़ा ट्रेन हादसा होते-होते बचा। हालांकि ट्रेन और उसमें सवार सभी यात्री सुरक्षित रहे, मगर 39 पशुओं की मौत हो गई। आज सुबह रीवा से बिलासपुर जा रही ट्रेन और चिरमिरी से रीवा जा रही ट्रेन जैसे ही बगहा मुहल्ले के पास गुजरी कई गौवंश दोनों ट्रेनों के चपेट में आ गए।

सतना शहर से लगे बगहा और कैमा स्टेशन के बीच आज सुबह जो कोई भी गया उसकी रूह कांप गई। लगभग आधा किमी तक पशुओं के शव रेल पटरियों के बीच पड़े थे। कुछ की जान जा चुकी थी, तो कुछ तड़प रहे थे।

दरअसल आज सुबह लगभग 6 बजे के करीब रीवा बिलासपुर और चिरमिरी से रीवा जा रही ट्रेन जैसे ही बगहा मुहल्ले के पास एक दूसरे की क्रासिंग करने वाली थी उसी समय बड़ी तादात में गौवंश ट्रेन की पटरियों से गुजर रहे थे।

ट्रेन की लाइन के विस्तार के लिए ट्रेन रैक को सुरक्षित संविदाकार ने रस्सियों से बांध लगा रखी थी। ऐसे में ये गौ वंश निकल नहीं पाए और दोनों ट्रेन की चपेट में आ गए। इस हादसे में 39 गौ वंश की मौत हुई हैं, जबकि 5 घायल हैं। सुबह से शवों को हटाने का काम शुरू हैं, वही पटरियों की भी मरम्मत की जा रही। इस घटना के बाद रेल प्रबन्धन ने जांच शुरू कर दी हैं।