Loading...
अभी-अभी:

शॉपिंग के अंदाज में चोरी, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई वारदात

image

Jul 6, 2017

ग्वालियर : सफेद रंग की कार से आये युवक ने 25 मिनट तक स्टोर में खिलौने की चोरी की। स्टोर के संचालक ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची। चोरी गये सामान की कीमत लगभग 50 हजार रुपये बतायी गयी हैं। चोर की पूरी हरकत स्टोर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी हैं।

विनय नगर निवासी विकास गोयल व्यवसायी हैं। झांसी रोड रामेश्वरम कॉलोनी में उनका बेबीज एंड बाबू नाम से स्टोर हैं। स्टोर में 1 महीने के बच्चे से लेकर 10 साल तक के बच्चों के लिये खिलौने, बैग, ड्रेस व अन्य जरुरत के सामान मिलते हैं। स्टोर के संचालक मंगलवार रात को अच्छी तरह से स्टोर पर ताले लगाकर अपने घर गये थे। बुधवार सुबह 10.30 बजे जब वह स्टोर पहुंचे, तो ताले टूटे थे। अंदर पहुंचे तो गल्ले से 4500 रुपये नकद, स्टोर से खिलौने, 4-4 हजार रुपये की दो बैट्री कार सहित करीब 50 हजार रुपये का सामान चोरी हो गया था। साथ ही सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी चोरी थी। सफेद रंग की न्यू ब्रांड स्विफ्ट डिजायर कार से आये युवक ने 25 मिनट तक स्टोर में रुक कर एक-एक सामान व खिलौना चुनकर शॉपिंग की औऱ कार में रखकर चोरी कर ले गया।

सीसीटीवी में रिकॉर्ड हुई, 25 मिनट की वारदात

बुधवार सुबह 4.29 बजे सफेद स्विफ्ट डिजायर कार से चोर आया। 7 मिनट लॉक तोड़ने में लगे, फिर अंदर प्रवेश किया। 4.36 बजे से उसने स्टोर में शॉपिंग की तरफ सामान लिफ्ट करना शुरू किया। 4.50 पर सारा सामान एक बड़े बैग में रखा। बड़े खिलौने स्टोर के शटर तक लाया। कार को बैक कर स्टोर के सामने लगायी और सामान भरकर 4.54 बजे चला गया।

सीसीटीवी में चोर तो दिख रहा हैं, लेकिन वह मुंह पर साफी बांधे हुये हैं। उसकी उम्र लगभग 28 से 30 साल के बीच हैं। टी-शर्ट और लोअर, नाइक कंपनी के लोगो वाले ब्रांडेड जूते पहने हैं। चोर ने ताले तोड़ने और फिर अंदर स्टोर में आराम से घूमकर शॉपिंग की स्टाइल में डॉल, बैट्री कार, वॉटर बॉटल, चोरी की। कहीं भी वह हड़बड़ाहट में नहीं दिखा हैं।जिस समय चोर ने वारदात को अंजाम दिया। वह साढ़े चार से 5 बजे का समय था। यही समय होता हैं जब शहर में पुलिस की गश्त सबसे ढीली होती हैं। रात्रि गश्त पर निकले जवान व अफसर दो राउंड पूरे करने के बाद थक जाते हैं और प्रभात गश्त पर आने वाले अधिकारी आने वाले होते हैं। ऐसे में प्वाइंट से पुलिस अधिकारी व जवान सभी नदारद रहते हैं।