Loading...
अभी-अभी:

सरकार ने लिए फैसला, रात 8 बजे के बाद नहीं संचालित होंगे कोचिंग

image

Nov 6, 2017

भोपाल : राजधानी में हुई गैंगरेप की घटना के बाद सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। अब रात 8 बजे के बाद कोचिंग संस्थान संचालित नहीं होंगे। स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री दीपक जोशी ने कहा कि छात्राओं के लिए एक मोबाइल एप भी बनाया जाएगा। जिसके जरिए छात्राओं की लोकेशन पता चलती रहेगी। इसके साथ ही छात्र-छात्राओं के घर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी कोचिंग संस्थानों की होगी।

छात्र-छात्राओं में इस तरह की घटनाओं के प्रति अवेयरनेस लाने का प्रोग्राम भी सरकार चलाएगी। दीपक जोशी ने कहा इस मामले की पीड़िता को मदद देने पर भी सरकार विचार कर रही है। वहीं स्कूली शिक्षा मंत्री दीपक जोशी के बयान के बाद कोचिंग संचालकों में काफी गुस्सा है। कोचिंग संचालकों के मुताबिक सरकार का ये फैसला हैरान कर देने वाला है। कोचिंग संचालकों ने पूछा है कि क्या छेड़खानी होगी तो बाजार और ट्रांसपोर्ट भी बंद कर दिए जाएंगे।

सरकार को नीति बनाकर ठोस कदम उठाने की जरुरत है। सिर्फ फौरी कदम उठाने से कोई हल नहीं निकलेगा। वहीं ऐसे स्टूडेंट्स बड़ी संख्या में हैं, जो जॉब करते हैं। ऐसे में अगर 8 बजे कोचिंग्स बंद होने लगीं, तो उनका क्या होगा। सरकार को चाहिए कि सुरक्षा बढ़ाए न कि कोचिंग बंद करे।