Loading...
अभी-अभी:

सुरक्षाकर्मी व बाउंसर की पुलिस ने एमपीसीए से मांगी सूची

image

Sep 22, 2017

इंदौर : होलकल स्टेडियम में 24 सितंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच के लिए तैनात निजी सुरक्षाकर्मी या बाउंसर की सूची पुलिस ने एमपीसीए से मांगी हैं। इनका पुलिस वैरिफिकेशन सहित आपराधिक रिकॉर्ड खंगाला जा रहा हैं।

आपराधिक पृष्ठभूमि वाले निजी सुरक्षाकर्मियों को मैच से दूर रखा जाएगा। मैच टिकट की बिक्री के दौरान महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और दुर्व्यवहार की शिकायतें मिलने के बाद फैसला लिया गया हैं।इंदौर के होलकर स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच डे नाईट वन डे मैच होना हैं।

जिसके लिए पुलिस विभाग नें 2 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों को सुरक्षा के लिहाज से तैनात कर दिया हैं। पिछले दो दिनों से एक हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी टिकट बिक्री की सुरक्षा में तैनात हैं। वहीं मैच वाले दिन 2 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे।

पिछले मैचों के तर्ज पर तीन स्तर पर पुलिसकर्मियों को सुरक्षा के लिए लगाया जाएगा। आउटर वार्डन, स्टेडियम के बाहरी गेट और स्टेडियम के अंदर सुरक्षा के लिए पुलिस जवान और अधिकारियों के लगाया जाएगा।

वहीं एमपीसीए द्वारा सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात बाउंसर या निजी सुरक्षागार्डस के खिलाफ शिकायत मिलने के बाद पुलिस विभाग ने पत्र लिखकर सुरक्षा व्यवस्था के लिए लगाए गए सौ से ज्यादा बाउंसर की जानकारी मांगी हैं। पुलिस वैरिफिकेशन सहित आपराधिक रिकार्ड खंगाला जा रहा हैं।

आपराधिक पृष्ठभूमि वालें बाउंसर को मैच से दूर रखने का निर्णय लिया गया हैं। दरअसल आईपीएल मैचों के साथ पिछले दो दिनों में टिकट बिक्री के दौरान बाउंसर्स के खिलाफ छेड़छाड़ और टिकट खरीदने के लिए लाइन में लगे लोगों के साथ दुर्व्यवहार की शिकायतें मिली हैं। जिसके चलते पुलिस विभाग नें यह कदम उठाया हैं।

वहीं मैच के दौरान सुरक्षा के लिए तैनात पुलिसकर्मी और निजी सुरक्षा गार्डस को क्रिकेट प्रेमियों के साथ बेहतर व्यवहार की ट्रेनिंग दी जाएगी। सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।