धनपुरी पुलिस की पिटाई से एक युवक की मौत, जुआ के प्रकरण में ​युवक को किया था गिरफ्तार

धनपुरी पुलिस की पिटाई से एक युवक की मौत, जुआ के प्रकरण में ​युवक को किया था गिरफ्तार

इरफान खान : जिले के धनपुरी पुलिस की पिटाई से एक युवक की मौत के मामले ने तूल पकड़ लिया। परिजनों का आरोप है कि दीपावली के दिन जुआ के प्रकरण में जिन युवकों को गिरफ्तार किया गया था उनमें संग्राम सिंह दफाई निवासी सूर्यभान सिंह भी शामिल था। लॉकअप में बंद कर पुलिस ने सूर्यभान को बुरी तरह से पीटा। जिससे उसके पेट में गंभीर चोट आई थी। तब से उसकी हालत ठीक नहीं हो रही थी। उपचार के दौरान बुधवार की रात मौत हो गई। इसके बाद परिजन व आसपास के लोग भड़क उठे। 

बता दें कि सैकड़ों लोग शव को धनपुरी के स्टेट हाइवे पर रखकर दोषी पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग करने लगे। सुबह 8:30 बजे से सड़क पर जाम लग गया। इस घटनाक्रम के बाद पुलिस मोहकमें में हड़कम्प मच गया। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल को बुला लिया गया।  5 घन्टे तक चले हंगामा के दौरान मौके पर पहुचे पुलिस अधिकारी ने दो पुलिस कर्मियो निलम्बित किया जिसके बाद मामला शांत हुआ। 

गौरतलब है कि धनपुरी थाना क्षेत्र के वार्ड नं 17 संग्राम सिह दफाई निवासी सूर्यभान सिह व उसके दो अन्य साथी को धनपुरी पुलिस ने जुआ खेलने के मामले मे पकडा था । जिसके कुछ दिन बाद अचानक सूर्यभान के पेट मे असहनीय दर्द हुआ जिसे उपचार के लिये चिकित्सक के पास ले जाया गया ।जहा डाक्टर ने परीक्षण के दौरान बताया की सूर्यभान की आंत फट गई है। तब सूर्यभान ने एक चौकाने वाला राज खोला उसने बताया कि वह दीपावली को वह घर के बाहर घूम र्हा था तभी धनपुरी पुलिस जबरन उसे जुआ खेलने के मामले मे पकड़ कर थाने ले गई जहा उसके साथ बेरहमी से पिटाई की गई थी ,मुख्य रुप से पेट मे पैर से मारा था जिससे उसके पेट मे गम्भीर चोट आई थी ।जिसके कारण उसकी आत फैट गई। 

सूर्यभान को आनन फानन मे जिले के अमरता अस्पताल मे उपचार के भर्ती कराया गया जहा उसका उपचार जारी रहा। जैसे ही इस बात की जानकरी धनपुरी पुलिस को लगी पुलिस ने उसके परिजनो स्व सम्पर्क कर मामले को रफादफा करने की बात कह्ते हुए उपचार के लिये 20 हजार रुपए भी दिया ।लेकिन उसकी हालात मे सुधार की बजाय और बिगड़ती चली गई ।परिजनो ने उसके उप्चार के लिये अपने गहने व जमीन तक बेच डाला लेकिन उसे बचा नही पाए।जिसकी बीती देर रात्रि मौत हो गई।


Share
Bulletin