पन्ना : पवई उपजेल की 20 से 25 फुट ऊंची दीवाल फांद कर भागे कैदी

पन्ना : पवई उपजेल की 20 से 25 फुट ऊंची दीवाल फांद कर भागे कैदी

पन्ना के पवई उपजेल से दो कैदियों के जेल की 20 से 25 फुट ऊंची दीवाले फांद कर भागनें का मामला सामने आया है। दोनो ही कैदी शिव सिंह राठौर एवं नारायण पटेल पिछले 3 माह से अलग-अलग 302 जैसे गंभीर मामले में पवई उपजेल में बंद थे जेल प्रबंधन के मुताबिक रविवार की सुबह लगभग 8 बजे दोनो ही कैदी कपडे की चादर का सहारा लेकर 10 फिट एवं 20 फिट की दो दीवालें फांद कर भागनें में कामयाब हुए। 

जेलर कुलदीप सिंह ने बताया कि रोजाना की तरह सभी बंदियों को योगा के लिए बैरकों से बाहर निकाला गया एवं सामूहिक रूप से योगा करनें के पश्चात् सभी कैदियों की जब नाश्ता के दौरान गिनती की गई तो जेल में बंद 48 कैदियों में 2 कैदी गायब मिले तब जेल प्रबंधन नें दोनों ही कैदियों की तलास शुरू की एवं पवई के नजदीकी थानों में आरोपियों के फरार होने की सूचना कर आरोपियों की तलाश की जा रही है।  

सवाल यह है कि उपजेल पवई में 48 कैदियों एवं जेल प्रबंधन के सुरक्षा इंतजामों के बाद भी दोनो ही कैदी अपनें उपयोग करनें वाले कपडों के चादर वहां से घटना स्थल तक ले जाने एवं 10 फुट एवं 20 फुट की दो दीवालें दिन दहाडे फांदनें में कामयाब हो जाते और इसकी भनक न तो जेल में मौजूद किसी कैदी को एवं न ही जेल प्रबंधन को लगी जो निश्चित रूप से सुरक्षा के साथ-साथ जेल प्रबंधन पर प्रश्न चिन्ह खडे करता है। 

जब इस संबंध में जेलर कुलदीप सिंह से सुरक्षा व्यवस्था में हुई चूक के बारे में पूंछा गया तो उन्होंने स्वीकार किया की चूक हुई है। 
 


Share
Bulletin