किसान ने परेशान होकर रोका मंत्री की गाड़ी का काफिला

किसान ने परेशान होकर रोका मंत्री की गाड़ी का काफिला

होंशगाबाद जिले की सिवनी मालवा में परेशान किसान ने मंत्री की गाड़ी का काफिला रोका तो पुलिसकर्मी ने किसान को हाथ पकडक़र खीचते हुए वहां से हटाया, बता दें किसान आर्थिक तंगी से परेशान होकर राज्यमंत्री के काफिले के सामने जा खड़ा हुआ। पीड़ि़त किसान की सुनवाई स्थानीय स्तर पर नही हुई तब राज्यमंत्री के वाहन के सामने जा खड़ा हुआ। मंत्री जालम सिंह पटेल ने किसान को रेस्टहाउस में बुलाया और समस्या सुनकर एसडीएम को दो दिनों में गेंहॅू का भुगतान करने के आदेश दिए।

सिवनी मालवा तहसील के ग्राम कुसुमकुई का रामफल भिलाला ने लगभग तीन माह पहले समर्थन मूल्य पर अपना गेंहूं सहकारी समिति को बेचा था परन्तु उसका पैसा उसके खाते में आज तक नही आया जिससे वह परेशान है और अपनी उधारी सहित पारिवारिक जिम्मेदारीयां नहीं निभा पा रहा है। रामफल के साथ रामसिंह, अनुसुईया, कुवंरसिंह, रामेश्वर, रामभरोस,ओमनारायण सहित अनेक किसान आए थे जिनका गेंहू का पैसा अभी तक खाते में नही आया है।

किसानों ने राज्यमंत्री जालम सिंह को दिए आवेदन में कहा कि यदि पैसा नही मिला तो मजबूरन हमे आत्मघाती कदम उठाना पडेगा। किसान को कई लोगों के रूपये देना है साथ ही किसान क्रेडिट कार्ड का भी पैसा जमा करना है।
 


Share
Bulletin