Loading...
अभी-अभी:

कांग्रेस विधायक ने लाडली बहना योजना को लेकर मोहन सरकार को दी चुनौती, बोले- मुझे जूते की माला पहना देना

image

Apr 2, 2024

लोकसभा चुनाव 2024: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में चर्चा में रही लाडली बहना योजना लोकसभा चुनाव में भी चर्चा में है. आगर मालवा जिले की सुसनेर विधानसभा से कांग्रेस विधायक ने लाडली बहना योजना को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने इसे चुनौती देते हुए कहा कि बीजेपी अगले 5 साल में बहनों को कभी भी 3000 रुपये नहीं देगी. अगर राज्य सरकार बहनों को इतनी रकम दे दे तो मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा. अगर मैं अपना वादा न निभाऊं तो मुझे जूतों की माला पहनाना.

मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा

सुसनेर विधायक भैरो सिंह परिहार ने कहा कि भाजपा ने 3000 रुपये देने का वादा किया था, लेकिन वे केवल 1250 रुपये दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी इन 5 सालों में कभी भी 3000 रुपये नहीं देगी. भैरो सिंह ने कहा कि अगर बहनों को तीन हजार रुपये दिये गये तो वे कभी चुनाव नहीं लड़ेंगी. उन्होंने कहा कि अगर मैं अपना वादा नहीं निभाऊंगा तो मुझे मुझे जूतों की माला पहनाना.

क्या सीएम मोहन बढ़ाएंगे लाडली बहना योजना की रकम ?

गौरतलब है कि लाडली बहना योजना पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की महत्वाकांक्षी योजना है. इसके जरिये मध्य प्रदेश की महिलाओं के खाते में हर महीने 1250 रुपये जमा किये जाते हैं. इसका उद्देश्य महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाना है। यह योजना शुरुआत में 1000 रुपये थी जिसे बाद में बढ़ाकर 1250 रुपये कर दिया गया। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना की राशि को क्रमिक रूप से बढ़ाकर 3000 रुपये करने की घोषणा की. मोहन यादव के मुख्यमंत्री बनने के बाद लाडली बहना योजना के बंद होने की अटकलें लगाई जा रही थीं, लेकिन योजना बंद नहीं हुई. लेकिन देखने वाली बात ये होगी कि क्या लाडली बहना की योजना राशि और बढ़ाई जाएगी या नहीं.

Report By:
ASHI SHARMA