जबलपुर रेल पुलिस ने डकैती की योजना बना रहे पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार

जबलपुर रेल पुलिस ने डकैती की योजना बना रहे पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार

जबलपुर रेल पुलिस को एक बड़ी सफलता उस वक्त मिली जब उसने दानापुर से सिकंदराबाद जा रही एक्सप्रेस में घेराबंदी कर डकैती की योजना बना रहे पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया। देर रात जीआरपी को मुखबिर से सूचना मिली थी की दानापुर से सिकंदराबाद एक्सप्रेस में बैठे कुछ लोग हथियार रखे हुए हैं और किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी कर रहे हैं।

इस सूचना पर जबलपुर थाना प्रभारी राजकुमार खटीक अपने स्टाफ के साथ जबलपुर मुख्य रेलवे स्टेशन पहुंचे और जैसे ही ट्रेन रुकी तो पूरी ट्रेन को घेर कर उसकी तलाशी ली गयी। ट्रेन के सभी यात्रियों से पूछताछ की गयी लेकिन स्लीपर क्लास के एक कोच में बैठे कुछ यूवक जीआरपी को देख कर भागने लगे इस पर जीआरपी के स्टाफ ने तुरंत आरोपियों को पकड़ा और उन्हें थाने लाया गया।

जीआरपी थाने में जब उनके सामान की तलाशी ली गयी तब उसमे अलग अलग तरह के नौ धारदार हथियार, मिर्च पाऊडर के पैकेट, बाईस मोबाइल फोन जिनकी कीमत एक लाख सड़सठ हजार रुँपये आंकी गयी है और दस हजार रुपये नगद बरामद किये गए। पूछताछ में आरोपियों ने बताया की वे सभी पांचो आरोपी पिछले एक साल से चलती हुयी ट्रेनों में यात्रियों के साथ लूट की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। जबलपुर और उसके आस पास के स्टेशनों से वे ट्रेनों में बैठते थे और फिर मौक़ा पाकर वारदात को अंजाम देकर दूसरे स्टेशन में ट्रेन से उतर जाते थे। जीआरपी आरोपियों से पूछताछ कर रही है माना जा रहा है की लूट की कुछ और वारदातों का खुलासा हो सकता है।
 


Share
Bulletin