बदनावर में जाँच के दौरान पुलिस ने 9 लाख रूपए के सोने चांदी किए जब्त

बदनावर में जाँच के दौरान पुलिस ने 9 लाख रूपए के सोने चांदी किए जब्त

मनोज सोलंकी : विधानसभा चुनाव के मौके पर वाहनों की चेंकिग के लिए भैंसोला चौपाटी पर बनाए गए चेक पोस्ट पर वाहन चेंकिग में बदनावर की ओर से राजोद तरफ जा रहीं जीप से 9 लाख रूपए मूल्य के 29 किलो 500 ग्राम चांदी व  71.5 ग्राम सोने के जेवर तथा 28 हजार 400 रूपए नकद जब्त किए गए। 

टीआई पवन सिंघल के अनुसार गाड़ी में सवार व्यापारी महेंद्रकुमार पिता पवनकुमार जैन, निवासी बड़नगर ने बताया कि वह साप्ताहिक हाट बाजार करने ग्राम बरमंडल जा रहा था। किंतु चेक पोस्ट पर पुलिस व एफएसटी टीम द्वारा पूछताछ करने पर वह सोने-चांदी के जेवरात की खरीदी बिक्री के आवश्यक कागजात जांच नहीं दिखा सका। न ही इनके बारे में कोई संतोषप्रद जवाब दे सका। इस पर वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में इन्हें पंचनामा बनाकर जब्त किया गया। 

चांदी के विभिन्न जेवरात का कुल वजन 29 किलो 500 ग्राम व सोने के आभुषणो का वजन 71.5 ग्राम बताया गया हैं। इनकी कीमत करीब 9 लाख रूपए होने का अनुमान हैं। जब्ती की कार्रवाई पूरी करने के बाद आयकर विभाग को इस बारे में सूचना दी गई। उल्लेखनिय है कि विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के बाद बदनावर क्षेत्र में इस तरह की दूसरी कार्रवाई लगातार दो दिनों में हुई है। 
 
 


Share
Bulletin