बागली पुलिस ने भील आमला के जंगल में दबिश देकर भारी मात्रा में नष्ट की महुआ

बागली पुलिस ने भील आमला के जंगल में दबिश देकर भारी मात्रा में नष्ट की महुआ

रवि पाटीदार : पुलिस थाना बागली की कमलापुर चौकी के अंतर्गत आने वाले ग्राम भिलआमला क्षेत्र में लंबे समय से अवैध रूप से महुआ की कच्ची शराब बनाकर बेचे जाने का मामला सामने आ रहा था। जिसको लेकर रविवार के दिन एस डि ओपी अनिल राठौड के निर्देश मे  बागली थाना प्रभारी जय राम चौहान द्वारा भीलआमला के जंगलों में दबिश दी गई जिस दौरान जंगल में बनी टापरी महुआ की अवैध शराब बनाई जा रही थी पुलिस द्वारा कार्यवाही करते हुए बड़ी मात्रा में महुआ की कच्ची शराब से भरे हुए ड्रम मौके पर पाए गए व भट्टी ऊपर बनती शराब भी पाई गई। पुलिस द्वारा महुआ की शराब को मौके पर ही नष्ट कर दी गई।

हालांकि कार्रवाई के दौरान पुलिस को देख मौके से शराब बनाने वाले भाग निकले भील हमला क्षेत्र में आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र होने के कारण कच्ची शराब का विक्रय अधिक होता है। एवं साथ ही अन्य क्षेत्र में शराब बेची जा रही थी बागली थाना प्रभारी जय राम चौहान द्वारा पहली बार इतनी बड़ी कार्रवाई की गई है। कार्रवाई के दौरान पुलिस द्वारा धूम सिंह पिता नान्दलिया के यहा से 20 लिटर एवं  मोती पिता सुखलाल  भील के यहा से 15 लिटर महुआ की कच्ची शराब बरामद की गई दोनों आरोपी   मसानिया मुहल्ला के  निवासी हैं   दोनो के खिलाफ खिलाफ धारा 34 आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है । हालांकि आरोपी मौके से फरार हो गए थे मैं पुलिस द्वारा मौके पर बनी भटियाणी नष्ट की गई चौहान ने बताया कि क्षेत्र में अवैध रूप से शराब का विक्रय नहीं होने दिया जाएगा और इस और इस प्रकार की कार्यवाही लगातार जारी रहेगी।

कार्यवाही के दौरान हाटपिपलिया थाना प्रभारी करनावत चौकी प्रभारी कमलापुर चौकी प्रभारी सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद था। भील आमला क्षेत्र में पुलिस द्वारा इतनी बड़ी कार्यवाही पहली बार की गई है।


Share
Bulletin