कोरोना ने लगाया त्यौहारों पर ग्रहण, 1 से 3 अगस्त तक रहेगा लॉकडाउन

कोरोना ने लगाया त्यौहारों पर ग्रहण, 1 से 3 अगस्त तक रहेगा लॉकडाउन

विनोद शर्मा : कोरोना के संक्रमण ने इस बार त्यौहारों की रौनक पर लॉकडाउन लगवाया है। जिला प्रशासन ने एक से तीन अगस्त तक सभी बाजार और मॉल-दुकानें बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं। इसके तहत सिर्फ रक्षाबंधन सहित आगामी त्यौहारों से संबंधित दुकानें ही खुलेंगी। वहीं जरूरी सेवाओं को भी इन तीन दिनों के लिए राहत दी गई है। 

बाजार बंद रखने के आदेश जारी
बता दें कि, सुबह 6 बजे से 11 बजे तक दूध, ब्रेड, न्यूजपेपर, फल और सब्जी के विक्रय पर छूट रहेगी। क्राइसिस मैनेजमेंट समिति की बैठक में रविवार लॉकडाउन पर सहमति के साथ साथ एक व दो अगस्त को त्यौहार पर बाजारों में भीड़ रोकने के लिए निर्णय लिया गया था। इसमें तीन अगस्त को लेकर भी सहमति बना ली गई थी। इसी बैठक के क्रम में एक से लेकर तीन अगस्त तक बाजार बंद रखने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

इन जगहों पर रहेगा प्रतिबंध
शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, शॉपिंग मॉल, रेस्टोरेंट सहित सभी बाजार, मिठाई की दुकान, संचालक को दुकान की हद से बाहर मिठाई सजाने पर प्रतिबंध रहेगा।

यह खुला रहेगा
मिठाई, नमकीन, किराना व जनरल स्टोर, राखी विक्रय के प्रशासन द्वारा निर्धारित केंद्र, सभी पेट्रोल पंप, सभी थोक व फुटकर मेडिकल स्टोर, इंडस्ट्रियल एरिया में संचालित औद्योगिक गतिविधियां, शासकीय निर्माण कार्य, माल वाहक वाहनों का परिवहन, गैस एजेंसियों का घरेलू गैस वितरण कार्य, माल वाहक वाहनों का परिवहन, पीडीएस की दुकानें, होटल एवं गेस्ट हाउस गतिविधियां, यात्री परिवहन, होम डिलेवरी होगी पर संस्थान नहीं खुलेंगे। रेस्टोरेंट भी होम डिलेवरी देंगे। ग्राहकों को खिलाना प्रतिबंधित रहेगा।

 


Share
Bulletin