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बिजली कटौती से परेशान शहर के लोगों को जिला प्रशासन ने दी राहत, दो हेल्पलाइन नंबर किए जारी

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Apr 16, 2019

धर्मेन्द्र शर्मा : ग्वालियर में मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के द्वारा लगातार बिना कारण बताए की जा रही कटौती से परेशान शहर के लोगों को जिला प्रशासन की ओर से राहत पहुंचाने की कवायद शुरू की जा रही है। साथ ही जिला प्रशासन की ओर से दो हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं जिस पर देर रात भी उपभोक्ता बिजली संबंधित शिकायत दर्ज करा सकेगा।

उपभोक्ताओं को काफी समय से हो रही थीं परेशानियां 
दरअसल काफी समय से उपभोक्ताओं को बिजली संबंधित समस्याओं की शिकायत करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था बिजली जाने या फिर किसी भी तरह की बिजली संबंधित समस्या की शिकायत करने के लिए एमपीईबी के नंबर ही नहीं लग रहे थे ऐसे में जिला प्रशासन ने इसे गंभीरता से लिया है और कलेक्टर ने बिजली विभाग के अधिकारियों को बुलाकर जमकर उनकी क्लास ले डाली है और जिसके बाद बिजली कंपनी के अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की गई है। 

कंपनी के अधिकारी मेजर समस्याओं का करेंगे निराकरण
बता दें कि वे अब 24 घंटे में अपनी कार्य योजना प्रस्तुत करेंगे और इस बीच में 3 घंटे का ब्लॉक लेंगे इन्हीं 3 घंटों में ही बिजली कंपनी के अधिकारी मेजर समस्याओं का निराकरण करेंगे, जिससे आने वाले एक-दो महीने के बाद शहर वासियों को बिजली संकट से नहीं जूझना पड़ेगा। 

उपभोक्ताओं के लिए टोल फ्री नंबर जारी
वहीं बता दें कि उपभोक्ताओं की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने दो हेल्पलाइन नंबर 1912 और  टोल फ्री नंबर 1800, 233, 1912 भी जारी किए हैं इन नंबरों पर शहरवासियों को देर रात भी रिस्पॉन्स मिलेगा और उनकी शिकायत कलेक्टर के भी संज्ञान में पहुंच जाएगी। साथ ही बिजली कंपनी ट्रिपिंग व मेंटेनेंस के लिए 24 घंटे में प्रशासन को डिटेल रिपोर्ट पेश करेगी। प्रशासन का यह कदम निश्चित तौर पर शहरवासियों के लिए अच्छा साबित होगा लेकिन फिलहाल यह कितना अच्छा और कारगर होगा यह तो आने वाला समय ही बताएगा।