डीएवीवी जनसुनवाईः समस्याओं के निराकरण के लिए छात्रों ने दिया ज्ञापन

डीएवीवी जनसुनवाईः समस्याओं के निराकरण के लिए छात्रों ने दिया ज्ञापन

इंदौर। देवी अहिल्या बाई विश्व विद्यालय की जन सुनवाई में पहुंचे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने महाविद्यालय में चल रही विभिन्न समस्याओं के लिए कुलपति के नाम ज्ञापन दिया। वहीं एलएलबी के छात्रों ने भी विश्व विद्यालय पर प्राइवेट कॉलेजों को फायदा पहुंचने का आरोप भी लगाया।

ज्ञापन में छात्रों की मांग है कि, जल्द छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए समस्याओ का निराकरण किया जाए वहीं एलएलबी के छात्र भी जनसुनवाई में पहुंचे और एलएलबी के छात्रों के कम नंबर आने पर विश्वविद्यालय पर प्राइवेट कॉलेज को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया। 

इन मांगों को लेकर ज्ञापन...

छात्रों ने अपनी पांच मांगों को लेकर कुलपति के नाम ज्ञापन सौंपा है। एबीवीपी के कार्यकर्ता ने बताया कि विश्वविद्यालय में छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। रिवैल्यूएशन सेंटर से कापियों का घूमना , महाविद्यालय द्वारा चालू सेशन में फ़ीस बढ़ाना , परीक्षाओं के दौरान पेपरों का लीक होना , परीक्षा परिणाम देरी से आना, कई विषयों की सेमेस्टर परीक्षाएं लेट होना, जैसे मुद्दों पर एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने कुलपति के नाम ज्ञापन सौंपा है। 

प्राइवेट कॉलेज को फायदा पहुंचाने का आरोप...

शासकीय लॉ कालेज के 35 से ज्यादा छात्र विश्वविद्यालय की जनसुनवाई में पहुंचे और विश्वविद्यालय पर प्राइवेट कालेज को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया एलएलबी के छात्र ने बताया की वह बहुत संघर्ष के साथ एलएलबी की पढ़ाई कर रहा है। वह घर में अकेला काम करने वाला है, उसे पढ़ाई करने के लिए लॉ कालेज के बाहर चाय बेचना पढ़ती है और बड़ी मुश्किल से वो पढ़ाई कर रहा है। लेकिन उसे दो विषयों में दो से चार नंबर से ज्यादा नहीं आए हैं, जबकि उसने पूरा लिखा था फिर भी उसे सही नबर नहीं दिए गए हैं। ऐसा ही आलम दूसरे छात्रों का भी है। उन्होंने जनसुनवाई में अपने कॉपी दुबारा जांचने के लिए मांग की है। 

इस बारे में जब विश्वविद्यालय के प्रबंध से बात की तो उन्होंने व्यवस्था सही करने की बात की है। वहीं उन्होंने एएलबी के छात्रों के लिए कमेटी बनाने की बात कही है। 

 


Share
Bulletin