Loading...
अभी-अभी:

दिवाली से पहले रेलवे कर्मचारियों को मिल सकता है तोहफा

image

Sep 20, 2017

नई दिल्‍ली : दिवाली से पहले इस बार भी केंद्र सरकार की तरफ से रेलवे कर्मचारियों को बोनस का तोहफा मिल सकता है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक सरकार इस साल भी दशहरा, दिवाली और छठ पूजा से पहले रेल कर्मचारियों को खुशखबरी देने के मूड में है। यदि आप रेलवे में नौकरी करते हैं या आपका कोई पारिवारिक सदस्‍य रेलवे में नौकरी करता है तो आप त्‍योहारी सीजन पर अभी से शॉपिंग की तैयारी कर सकते हैं। दरअसल सरकार उत्पादकता से जुड़ा 78 दिनों का बोनस कर्मचारियों को तोहफे में दे सकती है।

केंद्रीय मंत्रिमंडल की बुधवार को होने वाली बैठक में बोनस से जुड़े प्रस्‍ताव को मंजूरी मिलने की उम्‍मीद जताई जा रही है। सरकार के इस फैसले से 12।58 लाख रेलकर्मचारियों को फायदा मिलेगा। रेल मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक हर वर्ष रेल कर्मचारियों को उत्‍पादकता के आधार पर मिलने वाले बोनस का प्रस्‍ताव मंत्रिमंडल के पास मंजूरी के लिए भेज दिया है।

आपको बात दें कि प्रधानमंत्री मोदी की अध्‍यक्षता में बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक होनी है। इस बैठक में रेलवे कर्मचारियों को त्‍योहारी सीजन पर मिलने वाले बोनस पर मुहर लग सकती है। यदि मंत्रिमंडल की बैठक में बोनस के फैसले पर मुहर लगी तो कर्मचारियों को करीब 9000 रुपये बोनस मिल सकता है।

रेलवे मंत्रालय के ऊपर इस फैसले से 1000 करोड़ रुपये का अतिरिक्‍त बोझ पड़ेगा। आपको बता दें कि बोनस का लाभ आरपीएफ और आरपीएसएफ कर्मियों को नहीं मिलता है। दूसरी तरफ ऑल इंडिया रेलवेमैन फेडरेशन (एआईआरएफ) को भी त्‍योहारी सीजन में बोनस मिलने की उम्‍मीद है। फेडरेशन सूत्रों का कहना है कि इस बार सरकार 75 दिन का बोनस देने का प्‍लान कर रही है।