Loading...
अभी-अभी:

मरीज के परिजनों से डरा एमवाय प्रबंधन, लगवाए सीसीटीवी कैमरे

image

Sep 20, 2017

इंदौर : एमवाय अस्पताल में जूनियर डॉक्टरों की सुरक्षा व्यवस्था का ख्याल रखते हुए पूरे अस्पताल में सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए हैं। इनका कंट्रोल रूम अधीक्षक के कक्ष में बनाया गया हैं। पिछ्ले दिनों जूनियर डॉक्टरों और मरीज के परिजनों के बीच हुए विवाद के बाद इस तरह के कठोर कदम उठाये गए हैं। 

इससे पूर्व अस्पताल में प्रवेश करने हेतु पांच से अधिक  संख्या में प्रवेश द्वार थे, जिन्हे बंद कर दिया गया हैं। फिलहाल सिर्फ एक ही गेट से तमाम लोगों को प्रवेश दिया जा रहा हैं। साथ ही साथ प्रवेश द्वार पर मरीजों के परिजनों की तलाशी के बाद ही अंदर प्रवेश दिया जा गहा हैं।

तलाशी को लेकर दो मेटल डिटेक्टर भी मुख्य प्रवेश द्वार पर ही लगाए गए हैं। धूम्रपान आदि सामग्री भी अंदर प्रवेश करने से पूर्व वर्जित कर दी गई। इस व्यवस्था से जूनियर डॉक्टरों में तो खुशी हैं लेकिन वहां आने जाने वाले लोगों को तमाम परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं।

उनका कहना हैं कि शासकीय अस्पताल में आ रहे हैं या जेल में किसी कैदी से मिलने जा रहे हैं। इस तरह का सलूक आम जनता के साथ ठीक नहीं हैं। मरीजों को मिलने वाली मूलभूत सुविधाएं तो मुहैया नहीं हो रही हैं, बावजूद इसके खुद के सुरक्षा प्रबंध करना न्योचित नहीं हैं।

अस्पताल में आने वाले मरीजों को यदि सुविधा मिलते रहेगी तो किसी तरह का कोई विवाद ही उत्पन्न नहीं होगा, लेकिन अस्पताल प्रबंधन मरीजों की बदहाली बढ़ाता जा रहा हैं और खुद की सुरक्षा बढ़ाता जा रहा हैं। इस घटना को देखते हुए प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में मरीज व उनके परिजन परेशान हो रहे हैं और प्रबंधन हिटलर शाही रवैया अपना रहा हैं।