Loading...
अभी-अभी:

दुरंतो एक्सप्रेस हुई बेपटरी, इंजन समेत 9 डिब्बे पटरी से उतरे

image

Aug 29, 2017

मुंबई : नागपुर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस के 9 डिब्बे इंजन समेत पटरी से उतर गए। महाराष्ट्र में टिटवाला के पास ये हादसा हुआ। 10 दिन में देश में ये तीसरा ट्रेन हादसा हैं। दो दिन से भारी बारिश होने के कारण रेस्क्यू में दिक्कत आ रही हैं। आसनगांव-वासिंद स्टेशन के बीच सुबह 6 बजकर 35 मिनट पर ये हादसा हुआ। रेलवे की ओर से राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गए हैं। कल्याण से रेस्क्यू टीम भेजी गई हैं।

दुर्घटना के बाद आसपास के लोग भी मदद के लिए पहुंच गए। डिब्बों में फंसे लोगों को बाहर निकालने की कोशिश की जा रही हैं। सेंट्रल रेलवे के स्पोक्सपर्सन अनिल सक्सेना ने कहा कि " कुल 9 डिब्बे और इंजन पटरी से उतरे हैं। रेलवे ने यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए स्टेट ट्रांसपोर्ट की बसों का इंतजाम किया हैं।" सेंट्रल रेलवे के पीआरओ सुनील उदेसी ने कहा कि अभी तक की जानकारी के मुताबिक किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान और किसी के जख्मी होने की खबर नहीं हैं।

लैंडस्लाइड के कारण हुआ हादसा

सेंट्रल रेलवे सोर्सेज के अनुसार शुरूआती जांच में पाया गया हैं कि लैंडस्लाइड की वजह से यह दुर्घटना हुई। इलाके में भारी बारिश के चलते ट्रैक के नीचे की मिट्टी बह गई। दुरंतो एक्सप्रेस के जो डिब्बे पटरी से उतरे हैं, उनमें A1, A2, A3 और अन्य कोच शामिल हैं।

गौरतलब हैं कि 19 अगस्त को यूपी के मुजफ्फरनगर में पुरी-हरिद्वार उत्कल एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। दुर्घटना में 23 लोगों की मौत हुई थी जबकि 60 से ज्यादा घायल हुए थे। इसके बाद आजमगढ़ से दिल्ली जा रही कैफियत एक्सप्रेस 23 अगस्त को तड़के यूपी के औरेया जिले में दिल्ली-हावड़ा रेल ट्रैक पर एक डंपर से टकरा गई। इस हादसे में ट्रेन के इंजन समेत 10 डिब्बे पलट गए थे। 80 से ज्यादा लोग जख्मी हुए थे।