पाकिस्तान ने खाई न्यूजीलैंड से शिकस्त

पाकिस्तान ने खाई न्यूजीलैंड से शिकस्त

हाल ही मे हुए एकदिवसीय मैच में पकिस्तान को 183 रन से हार का मूंह देखना पडा। और यह सब न्यूजीलैंड ​के ट्रेंट बोल की जबरदस्त गेंदबाजी से संभव हुआ। ट्रेंट बोल जोकि न्यूजीलैंड के घातक गेंदबाज है, उन्होनें पाक को करारी शिकस्त दी है। और इसी के साथ ही कीवी टीम ने पांच मैचों की सीरीज में अपनी बढ़त बना ली है।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी की और उसी के चलते उन्होने 50 ओवर में 257 रन बनाए। बदले में पाकिस्तान ने भी पूरी टीम के साथ मिलकर बढत बनाने की कोशिश की लेकिन पाक सिर्फ 27.2 ओवर में मात्र 74 रन पर सिमट गई।

एक समय पाकिस्तान का स्कोर आठ विकेट पर 32 रन था और उस पर न्यूनतम वनडे स्कोर पर सिमट जाने का खतरा मंडरा रहा था, लेकिन मोहम्मद आमिर और रईस ने पाकिस्तान को इस शर्मिंदगी से बचा लिया।

पाक का न्यूनतम वनडे स्कोर 43 रन रहा है। पाकिस्तान की ओर से सरफराज अहमद ने 14, मोहम्मद आमिर ने 14 और रूम्मान रईस ने (16) रन का योगदान दिया। बोल्ट ने 7.2 ओवर में मात्र 17 रन देकर पांच विकेट चटकाए।

केन विलियम्सन ने 73, रोस टेलर ने 52 और मार्टिन गुप्टिल ने 45 रन कीवी की ओर से बनाए। पाकिस्तान की ओर से रईस और हसन अली ने तीन-तीन, शादाब खान ने दो और अशरफ ने एक विकेट लिया।


Share
Bulletin