Loading...
अभी-अभी:

पी.वी. सिंधु ने वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में किया प्रवेश

image

Aug 27, 2017

ग्लासगो : भारत की उम्मीदों को बरकरार रखते हुए रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु ने वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सिंधु का खिताबी मुकाबला अब जापान की खिलाड़ी नोजोमी ओकुहारा से होगा। महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में चीन की खिलाड़ी चेन युफेई को मात देकर खिताबी मुकाबले का रास्ता तय किया। शनिवार देर रात खेले गए इस मुकाबले में सिंधु ने युफेई को 48 मिनटों के भीतर सीधे गेमों में 21-13, 21-10 से मात दी।

इससे पहले शनिवार को ही एक अन्य सेमीफाइनल मुकाबले में ओकुहारा ने भारतीय खिलाड़ी सायना नेहवाल को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया। सिंधु ने विश्व चैंपियनशिप में 2 बार कांस्य पदक जीता है। 2013 में ग्वांगझोउ और 2014 में कोपेनहेगन में आयोजित हुए इस चैंपियनशिप में सिंधु को तीसरा स्थान हासिल हुआ है। इस बार सिंधु ने अच्छा प्रयास जारी रखते हुए खिताबी मुकाबले में कदम रखकर अपना रजत पदक पक्का कर लिया है।

बता दें कि सेमीफाइनल में हारने के बाद साइना नेहवाल को कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा है। जापान की नोजोमी ओकुहारा से साइना के हारने के बाद सिंधु ने जीत हासिल करके भारतीय बैडमिंटन प्रेमियों में फिर से रोमांच ला दिया है। सिंधु अब भारत की दूसरी खिलाड़ी हैं जो वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप में फाइनल में पहुंची हैं। इससे पहले जकार्ता में साइना नेहवाल फाइनल खेल चुकी हैं। फाइनल में सिंधु का मुकाबला ओकुहारा से होना है। पिछले तीन मैचों में वह ओकुहारा को 3 बार हरा चुकी हैं।

चीन की खिलाड़ी के खिलाफ सिंधु ने शानदार प्रदर्शन किया। 8-8 पर बराबरी के बाद जब सिंधु ने पाइंट स्कोर करने शुरू किए तो 15-9 पर जाकर ही चेन को थोड़ा मौका दिया। इसके बाद फिर से फॉर्म में आते हुए सिंधु गेम पॉइंट पर पहुंच गईं। 22 वर्षीय खिलाड़ी ने धैर्य के साथ खेल का परिचय दिया। दूसरे गेम में सिंधु ने शुरू से ही बढ़त हासिल करके रखी और आसान जीत हासिल की।