Loading...
अभी-अभी:

भारतीय हॉकी टीम के मुख्य कोच रोलैंट ओल्टमैंस बर्खास्त

image

Sep 2, 2017

भारतीय हॉकी टीम के मुख्य कोच रोलैंट ओल्टमैंस को आज मुख्य कोच पद से हटा दिया गया। हॉकी इंडिया (एचआई) द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार, हाई परफॉर्मेस डायरेक्टर डेविड जॉन टीम के अंतरिम कोच के तौर पर काम करेंगे। एचआई ने यह फैसला अपनी हाई परफॉर्मेस एंड डेवलपमेंट समिति की तीन दिन तक चली बैठक के बाद लिया है, जो शनिवार को खत्म हुई। एचआई ने मुख्य कोच को हटाने का कारण बताते हुए कहा कि बीते 18 महीनों में हॉकी टीम का प्रदर्शन बहुत खराब रहा।

24 सदस्यों ने किया निर्णय
इस बैठक में 24 सदस्यों ने हिस्सा लिया था, जिसमें चयनसमिति के अध्यक्ष हरबिंदर सिंह, और उनके साथी बी.पी. गोविंदा, वी भास्करन, थोएबा सिंह, ए.बी. सुबैया और आर.पी. सिंह शामिल थे। इनके अलावा टीम के मौजूदा खिलाड़ी जयदीप कौर, सरदार सिंह, पी.आर. श्रीजेश, मनप्रीत सिंह भी ओल्टमैंस के साथ मौजूद थे. इनके अलावा, जुगराज सिंह, अर्जुन हलप्पा, हैंस स्टीडर, स्कॉट कोनवे, डेविड जॉन, एलेना नॉर्मेन भी शामिल थे।

एचआई के बयान में कहा गया है, "इस बैठक का मकसद हाल ही में हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स और यूरोप दौरे पर राष्ट्रीय पुरुष टीम के प्रदर्शन का आकलन करना था. साथ ही आने वाले टूर्नामेंट में टीम के विजयी पथ पर लौटने के लिए जरूरी कदम उठाना था।"