Loading...
अभी-अभी:

हरियाणा ने बंगाल को दी 36-26 से मात

image

Sep 6, 2017

कोलकाता : नेताजी सुभाषचंद्र बोस इंडोर स्टेडियम में खेले गए कबड्डी में हरियाण स्टीलर्स ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) से सीजन-5 में मंगलवार को मेजबान टीम बंगाल वॉरियर्स को हरा दिया। इस मैच में हरियाणा ने बंगाल को 36-26 से मात दी। बंगाल के लिए मनिंदर सिंह ने सर्वाधिक 14 अंक जुटाए। उन्हीं की बदौलत बंगाल मैच के आखिरी पलों में जीत के करीब आ गई थी लेकिन जैसे ही वह बाहर गए बंगाल की मुंह की खानी पड़ी। हरियाणा की टीम शुरू से ही बंगाल पर हावी दिख रही थी, हालांकि बंगाल ने पहले हाफ के शुरुआती दो मिनट तक उसका अच्छा सामना किया, लेकिन इसके बाद पिछड़ती चली गई।

हरियाणा 3-1 से आगे थी, लेकिन बंगाल ने स्कोर बराबर कर लिया। इसके बाद वह लगातार पीछे होती चली गई। स्कोर 4-9 था और बंगाल ऑल आउट होने के करीब थी। तभी 10वें मिनट में वजीर सिंह ने सफल रेड मारते हुए बंगाल को ऑल आउट कर दिया और हरियाणा 12-4 से आगे हो गई। पहले हाफ में वह इन अंकों के अंतर को कम नहीं कर पाई और हरियाणा ने मेजबान टीम पर 19-11 की बढ़त ले ली। दूसरे हाफ में बंगाल ने जरूर बेहतर खेल दिखाया। दूसरे हाफ में उसने पहले हाफ की गलतियों को नहीं दोहराया और लगातार अंक लेती चली गई, लेकिन इसी बीच वह हरियाणा को अंक लेने से नहीं रोक पाई जिसके कारण अंकों का अंतर कम नहीं हो रहा था।

हरियाणा 15-28 से आगे थी। यहां से बंगाल ने शानदार वापसी की और हरियाणा को अंक रेने से रोके रखा। 34वें मिनट में मनिंदर सिंह ने सफल रेड मारते हुए चार अंक लेकर स्कोर 27-32 कर दिया। यहां लगा की मेजबान टीम मैच में वापसी कर लेगी। हरियाणा पर एकदम से दबाव आ गया था। लेकिन तभी बंगाल के इस मैच के स्टार मनिंदर बाहर चले गए और फिर जब मैच खत्म होने में दो मिनट का समय बाकी था तब वजीर ने दो अहम अंक दिलाकर हरियाणा को एक बार फिर मजबूत कर दिया और बंगाल को दबाव में ला दिया। हरियाणा 35-29 से आगे थी। अंतिम मिनट में छह अंकों के अंतर को पाट पाना बंगाल के लिए असंभव रहा और घर में उसे हार का सामना करना पड़ा।