Loading...
अभी-अभी:

नक्सलियों को हथियार बनाने के लिए मशीन सप्लाई करने वालों को मिली ये सजा

image

Sep 6, 2017

जगदलपुर : विशेष सत्र न्यायालय ने नक्सलियों को हथियार बनाने के लिए वेल्डिंग व लैथ मशीन सप्लाई करने वालों को सजा सुनाई है। न्यायालय ने मामले में रायपुर निवासी स्क्रैप कारोबारी अरुण अग्रवाल, उसके मुंशी पप्पू खान सहित 8 लोगों को दोषी पाया है। दर्ज प्रकरण के अनुसार मुताबिक अरुण अग्रवाल लौह अयस्क से भरी रेलगाड़ियों के दुर्घटनाग्रस्त होने पर उसकी खरीदी करता था। अरुण के संबंध नक्सली कमांडर संजय कड़ती से होने की बात भी कही गई है।

दर्ज प्रकरण के मुताबिक अरुण के मुनाफे के लिए कथित नक्सली कमांडर संजय दंतेवाड़ा क्षेत्र में पटरियां उखाड़कर मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त करता था। इसके बाद नीलामी होने पर उसका स्क्रैप खरीदकर अरुण मोटा मुनाफा कमाता था। इस बीच कथित नक्सली कमांडर संजय ने हथियार बनाने के लिए अरुण से वेल्डिंग व लैथ मशीन सप्लाई करने कहा। रायपुर निवासी अरुण ने मशीन भेज दी। मामले का खुलासा होने पर तत्कालीन एसडीओपी मिर्जा जियारत बेग ने जांच शुरू की।

24 जुलाई 2015 को रायपुर एयरपोर्ट से अरुण को गिरफ्तार कर लिया गया. अरुण की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उसके सहयोगी रहे किरंदुल निवासी पप्पू खान, झिरका से रमेश तेलाम, बलराम, परसुराम, रायपुर से मोहक गर्ग सहित अन्य को गिरफ्तार किया। मामले में बीते मंगलवार को जगदलपुर विशेष सत्र न्यायालय ने फैसला सुनाया है।