आईपीएल-2019 के 51वें मैच में मुंबई इंडियंस का शानदार प्रदर्शन

आईपीएल-2019 के 51वें मैच में मुंबई इंडियंस का शानदार प्रदर्शन

आईपीएल-2019 के 51वें मैच में मुंबई इंडियंस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में मात दे दी। मुंबई ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक (69*) की अर्धशतकीय पारी की मदद से 5 विकेट पर 162 रन बनाए। इसके बाद मनीष पांडे ने पारी की अंतिम गेंद पर छक्का जड़कर हैदराबाद को 20 ओवर में 162 रनों पर पहुंचा दिया और मैच का निर्णय सुपर ओवर में हुआ। 

बुमराह बने बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच

सुपर ओवर में हैदराबाद की टीम ने 8 रन बनाए, जबकि 3 बार की आईपीएल विजेता टीम मुंबई ने पहली 3 गेंदों में ही 9 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ मुंबई ने 16 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर पहुंचकर प्लेऑफ में क्वॉलिफाइ कर लिया। युवा तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में 31 रन देकर 2 विकेट लिए। इसके अलावा सुपर ओवर में भी उन्होंने 1 विकेट लिया, उन्होंने मोहम्मद नबी को चौथी गेंद पर क्लीन बोल्ड आकर दिया। बुमराह अपने बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुने गए। 

ऐसे मिली जीत

इससे पहले सुपर ओवर में हैदराबाद के लिए मनीष पांडे और मोहम्मद नबी बल्लेबाजी करने उतरे, जबकि मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह ने गेंद संभाली। पहली गेंद पर मनीष पांडे 2 रन लेने के चक्कर में रन आउट होकर पवेलियन लौटे। दूसरी गेंद पर गप्टिल ने एक रन लिया। तीसरी गेंद पर मोहम्मद नबी ने पुल शॉट खेलते हुए छक्का जड़ दिया। हालाँकि, बुमराह ने अगली गेंद पर मोहम्मद नबी को बोल्ड करते हुए पारी ख़त्म कर दी। इस तरह मुंबई को 9 रनों का लक्ष्य मिला जिसे हार्दिक पंड्या और कायरन पोलार्ड ने शुरु की 3 गेंदों पर ही प्राप्त कर लिया। 


Share
Bulletin