खेलों इंडिया यूथ गेम्स के दूसरे सत्र की मेजबानी करेगा के लिए पुणे तैयार

खेलों इंडिया यूथ गेम्स के दूसरे सत्र की मेजबानी करेगा के लिए पुणे तैयार

राष्ट्रीय खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से निशानेबाजी रेंज के उन्नयन और दूसरे खेलों की आधारभूत संरचना में सुधार के साथ महाराष्ट्र का पुणे नौ जनवरी से शुरू हो रहे खेलो इंडिया यूथ गेम्स के दूसरे सत्र की मेजबानी के लिए तैयार है। महाराष्ट्र के खेल मंत्री ने सोमवार को बताया कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स में 18 खेलों के मुकाबले होंगे जिसमें राज्य के 900 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

डिजिटल टारगेट भी लगाये गये

खेल मंत्री ने बताया इन खेलों की मेजबानी करना महाराष्ट्र के लिए एक सम्मान की बात है हमें पुणे के बालेवाड़ी खेल परिसर के बुनियादी ढांचे के उन्नयन करने के लिए केंद्र और राज्य सरकार से कोष मिला था सभी स्टेडियमों का उन्नयन किया गया है निशानेबाजी रेंज में इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल टारगेट लगाये गये हैं।

ये खिलाड़ी लेंगे हिस्सा  

खेल मंत्री की माने तो खेलों के लिए 9,000 खिलाड़ी और 4,000 प्रबंधको को मिलाकर लगभग 14,000 व्यक्ति आएंगे खिलाड़ियों के ठहरने के लिए पुणे और उसके आसपास के अच्छे होटलों में कमरे आरक्षित किये गये हैं। इन खेलों में युवा ओलंपिक की स्वर्ण पदकधारी निशानेबाज मनु भाकर, सौरभ चौधरी और भारोत्तोलक जेरेमी लालरिनुगा जैसे खिलाड़ी भी भाग लेंगे।


Share
Bulletin