रोहित शर्मा ने खेली अर्धशतकीय पारी, इस खास रिकॉर्ड को किया अपने नाम

रोहित शर्मा ने खेली अर्धशतकीय पारी, इस खास रिकॉर्ड को किया अपने नाम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप के 14वें मैच में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 57 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और शिखर धवन के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की।

37 पारियों में छुआ आंकड़ा 
जानकारी के अनुसार रोहित ने इस पारी के साथ ही एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रोहित ने एकदिनी क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने 2000 रन पूरे किए। उन्होंने 37 पारियों में यह आंकड़ा छुआ है। वे किसी भी टीम के खिलाफ सबसे कम पारियों में 2000 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय हैं। उनसे पहले यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम था। सचिन ने 40 पारियों में यह आंकड़ा छुआ था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2000 वनडे रन पूरे
इसी के साथ सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने 2000 वनडे रन पूरे किए थे। वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक 4 बल्लेबाज ही 2000 या उससे ज्यादा रन बना पाए हैं। इनमें सचिन, रोहित के अलावा वेस्टइंडीज के डेसमंड हेंस और विवियन रिचर्ड्स हैं। गौरतलब है कि इस मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 353 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट पर 352 रन बनाए। भारतीय टीम के लिए धवन, कोहली और रोहित के अलावा हार्दिक पांड्या (48 रन 27 गेंद) ने महेन्द्र सिंह धोनी (27 रन 14 गेंद) तेज पारियां खेलीं।


Share
Bulletin