Loading...
अभी-अभी:

आश्रम की लापरवाही से डूब गई 3 छात्रा, 1 की मौत

image

Sep 4, 2017

दन्तेवाड़ा : जिले में एक बार फिर से आश्रम व्यवस्थाओं में बड़ी लापरवाही निकलकर सामने आई हैं। कुआकोंडा ब्लाक में संचलित पोस्ट/प्री मैट्रिक कन्या छात्रावास में कक्षा 11 वीं की छात्रा विनीता ठाकुर की आज सुबह नदी में डूबने से मौत हो गई।

सुबह आश्रम से 15  छात्राएं आधा किमी दूर नदी में नहाने गई थी। तभी अचानक 3 छात्राएं डूबने लगी, जिसमें से 2 को बचा लिया गया, वहीं एक छात्रा विनीता की मौत हो गई। मृत छात्रा के परिजन हत्या की आशंका व्यक्त कर रहे हैं। जबकि छात्रा के साथ गई अन्य छात्राओं ने घटनाक्रम बताते हुए स्वीकार किया कि आश्रम में बोर खराब होने की वजह से वे स्वयं नदी की तरफ गई थी। जहां ये घटना घटित हो गई।

हादसे की खबर मृतक छात्रा विनीता के गांव पेंटा में पहुंची। परिजन सीधे हॉस्पिटल कुआकोंडा पहुंच गए। जहां परिजनों ने सीधे आश्रम अधीक्षिका की लापरवाही बताते हुए कार्यवाई की मांग में घण्टों तक हंगामा खड़ा कर दिए। हंगामा इतना अधिक होने लगा कि स्थिति बेकाबू हो गई थी। मौके पर जिला सहायक आयुक्त आनंद सिंह पहुंचे, तो परिजनों का गुस्सा सहायक आयुक्त पर फूट पड़ा। तनावग्रस्त माहौल में सहायक आयुक्त ने तत्काल प्रारंभिक जांच शुरू करते हुए अधीक्षिका को निलंबित कर दिया। 

मृतिका के भाई ने इस मामले में कड़ी कार्यवाई की मांग करते हुए अधीक्षिका को जेल भेजने की मांग की। आश्रम अधीक्षिका हेमलता का कहना था कि रात में इलेक्ट्रॉनिक फाल्ट की वजह से मोटर बन्द था। बच्चियां बिना बताए नहाने चल दी। बच्ची के शव का पीएम कर शव को देर शाम तक मृतिका के गृहग्राम पेंटा भेज दिया गया।