Loading...
अभी-अभी:

गौशालाओं में सैकड़ों गायों की मौत के बाद गायों पर शुरू हुई राजनीति

image

Aug 30, 2017

दुर्ग-बेमेतरा : छत्तीसगढ़ के दुर्ग-बेमेतरा की गौशालाओं में सैकड़ों गायों की मौत के बाद गायों पर शुरू हुई राजनीति उफान पर है। राजनांदगांव में जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने गौ-हत्या और मेकाहरा में बच्चों की मौत के मामले को लेकर मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री के इस्तीफे की मांग की। साथ कांग्रेसियों ने रैली निकालकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन को लेकर पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे। पुलिस ने रैली करने वाले कार्यकर्ताओं को रोक लिया। पुलिस ने इन सभी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर अस्थाई जेल पीटीएस ले गए हैं जहां उन्हे मुचलके पर रिहा कर दिया गया। 

सीएम हाउस घेराव के लिए निकले कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच काफी झड़प हुई इस दौरान कई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है। आपको बता दें लावारिश गायों को लेकर भूपेश बघेल के साथ हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता सीएम हाउस घेराव के लिए निकले थे। दुर्ग जिले के गौशाला में गायों की मौत और मेकाहरा में ऑक्सीजन की सप्लाई के कारण बच्चों की हुई मौत ने पूरे प्रदेश की राजनितिक पार्टीओं को एक नया मुददा दिया है।

राजनांदगांव जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ता इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री डॉ. रमनसिंह और स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर के इस्तीफे की मांग करते हुए राजनांदगांव में स्थित सीएम हाउस को घेरने की तैयारी में थे लेकिन पुलिस ने इस घेराव के पहले ही तगडी चाक - चौबंद व्यवस्था कर रखी थी जैसे ही जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ताओ ने घेराव के लिए निकले वैसे ही पुलिस ने लगभग सौ कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया था।